बाराबंकी: विवाद सुलझाने गए पुलिसकर्मियों की पिटाई, नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, तीन गिरफ्तार

बाराबंकी: विवाद सुलझाने गए पुलिसकर्मियों की पिटाई, नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, तीन गिरफ्तार

बाराबंकी। बाराबंकी जिले में रामनगर तहसील के हेतमापुर गांव के मेले में कुर्सियां टूटने को लेकर हो रहे विवाद की सूचना पर पहुंचे उपनिरीक्षक (दरोगा) एवं महिला कांस्टेबल सहित तीन पुलिसकर्मी को टेंट व्यवसायी ने अपने साथियों के साथ मिलकर लोहे की पाइप से पीट दिया। पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी फरार है। 

मामले की जांच पड़ताल के बाद सही निस्तारण नहीं करने पर मेले में तैनात सब इंस्पेक्टर को पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को लाइन हाजिर किया । थाना प्रभारी विनोद कुमार यादव के अनुसार मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के हेतमापुर गांव स्थित बाबा नारायण दास की समाधि पर तीन दिवसीय विशाल मेले में भारी भीड़ होती है। 

मेले के तीसरे दिन बुधवार को दुकान लगाने वाला सीतापुर जिले का दुकानदार छोटेलाल मेले से वापस जा रहा था। उसने हेतमापुर गांव के टेंट व्यवसायी अनवर से किराए की कुर्सियां ली थीं। वापस करने पर दो कुर्सियां टूटी होने की बात पर दुकानदार एवं अनवर में विवाद होने लगा। 
छोटेलाल ने इसकी सूचना लालपुर पुलिस चौकी पर दी। यादव ने बताया कि इस पर मेले में तैनात सब इंस्पेक्टर राजाराम, सिपाही अंकुर कुठार एवं महिला सिपाही पूनम शर्मा के साथ मौके पर पहुंच गए। 

थाना प्रभारी के मुताबिक सब इंस्पेक्टर राजाराम एवं अनवर के बीच कहासुनी हो ही रही थी कि अचानक अनवर एवं उसके परिवार के लोगों ने हमला बोल दिया और उन्होंने टेंट में प्रयोग होने वाले लोहे की पाइप से तीनों पुलिसकर्मियों को पीटा। फलस्वरूप तीनों घायल हो गये। 

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने सब इंस्पेक्टर सहित दो पुलिस कर्मियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सूरतगंज में भर्ती कराया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें थाने भेज दिया गया। 

पुलिस के मुताबिक सब इंस्पेक्टर राजाराम की तहरीर पर अनवर अली, उसकी पत्नी सम्मो उर्फ हसीना, रूमी व बेटे छोटू, शानू, बेटी रूबी और बहन जाकिरा, दामाद वकील व उसकी पत्नी सूबी सहित नौ लोगों खिलाफ हत्या का प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचने सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने सम्मो, वकील एवं जाकिरा को गिरफ्तार किया है। 

थाना प्रभारी विनोद कुमार यादव ने बताया कि मुख्य फरार आरोपी अनवर पर हथियार कानून एवं धोखाधड़ी के दो मामले पहले से दर्ज हैं। उसके साथ बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्र ने बृहस्पतिवार को बताया की मामले की जांच पड़ताल के बाद सही निस्तारण नहीं करने पर मेले में तैनात सब इंस्पेक्टर राजाराम को पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने लाइन हाजिर किया है। मामले में आरोपियों में दो महिला सहित तीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अन्य की तलाश की जा रही है।  

यह भी पढ़ें:-श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद मामला, हाईकोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

FOOTER:
Online Jobs Apply