बरेली: मीटर बदलने के नाम पर कर्मचारी ने वसूले 12 हजार, जांच के आदेश

बरेली: मीटर बदलने के नाम पर कर्मचारी ने वसूले 12 हजार, जांच के आदेश

बरेली, अमृत विचार। मीटर बदलने के नाम पर बिजली कर्मचारी ने एक उपभोक्ता से 12 हजार रुपये वसूल लिए। कुछ समय बाद फिर मीटर में खराबी बताकर और रुपये मांगे। न देने पर मीटर में छेड़छाड़ दिखाकर उपभोक्ता पर जुर्माना डलवा दिया।

नोटिस मिलने पर उपभोक्ता को इसकी जानकारी हुई। शिकायत पर मुख्य अभियंता ने अधीक्षण अभियंता को मामले में जांच के आदेश दिए हैं। हजियापुर निवासी मोहम्मद बिलाल ने बताया कि अनवार के नाम से घर में बिजली कनेक्शन है और मीटर लगा है।

आरोप है कि तीन जुलाई को घर पर एक बिजली कर्मचारी आया। कर्मचारी ने मकान में लगे मीटर में खराबी होने की बात कहते हुए मीटर बदल दिया। इसके एवज में कर्मचारी ने 25 हजार रुपये देने की मांग की।

उपभोक्ता ने कर्मचारी को 12 हजार रुपये दे दिए। आरोप है कि कुछ समय बाद वही कर्मचारी फिर मीटर में खराबी होने की बात कहकर पैसे मांगने लगा। नहीं देने पर मीटर से छेड़छाड़ करने की रिपोर्ट कराकर उपभोक्ता पर 66 हजार रुपये का जुर्माना लगवा दिया।

पिछले महीने विभाग से जुर्माने का नोटिस मिलने पर उपभोक्ता को इसकी जानकारी हुई। पीड़ित ने शनिवार को मुख्य अभियंता रणविजय कुमार सिंह से पूरे मामले की शिकायत करते हुए कर्मचारी पर कार्रवाई की मांग की।

ये भी पढे़ंबरेली: विषय नहीं बदलने से परीक्षा फार्म भरने में आ रहीं दिक्कतें

Online Jobs Apply