गरमपानी: मृतक के शरीर के अवशेष पोस्टमार्टम के लिए अल्मोड़ा भेजे

गरमपानी: मृतक के शरीर के अवशेष पोस्टमार्टम के लिए अल्मोड़ा भेजे

गरमपानी, अमृत विचार। अल्मोड़ा- हल्द्वानी हाइवे से सटे काकड़ीघाट क्षेत्र में समीपवर्ती गांव के युवक का शव मिलने के बाद क्षेत्र में दहशत है। शव के अवशेषों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद वन विभाग की 6 सदस्यीय टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर साक्ष्य जुटाए। उप वनक्षेत्राधिकारी हेम चंद्र आर्या के अनुसार रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी।

ग्रामीणों ने युवक के गुलदार के हमले में मारे जाने का अंदेशा जताते हुए मृतक के स्वजनों को मुआवजा देने की मांग उठाई है। बीते शनिवार को हाइवे से तमाम गांवों को जोड़ने वाले काकड़ीघाट-द्वारसों मोटर मार्ग पर स्थित हनुमान मंदिर के ठीक उपर जंगल में युवक का क्षत विक्षत शव मिला था। समीपवर्ती सड़़का गांव के पूर्व ग्राम प्रधान दीवान सिंह नेगी ने शव की शिनाख्त अपने भाई जीवन सिंह नेगी (32) के रूप में की।

पूर्व ग्राम प्रधान दीवान सिंह के अनुसार बीते 12 नवंबर से जीवन लापता था। दीपावली पर जंगल के रास्ते घर लौट आ रहे जीवन को गुलदार के मार डालने का अंदेशा जताया। व वन क्षेत्राधिकारी शीतलाखेत मोहन राम आर्या भी घटनास्थल पर पहुंचे। वन विभाग की छह सदस्यीय टीम ने उप वनक्षेत्राधिकारी हेम चंद्र की अगुवाई में घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाए।

उप वनक्षेत्राधिकारी हेम चंद्र के अनुसार रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी। ग्रामीणों ने मृतक के स्वजनों को मुआवजा देने तथा गुलदार के आतंक से निजात दिलाने को पिंजरा लगाने की मांग उठाई है। इस दौरान कुबेर चंद्र, हर्षिता पांडे, कविता, मेहता, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

Online Jobs Apply