औरैया: धर्म परिवर्तन के दबाव में आकर युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, मौत, वीडियो बनाकर बताई सच्चाई!, जानिये मामला

औरैया: धर्म परिवर्तन के दबाव में आकर युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, मौत, वीडियो बनाकर बताई सच्चाई!, जानिये मामला

औरैया। बिधूना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरकेपुर्वा निवासी एक युवक ने सोमवार दोपहर बाद जहर खाकर जान दे दी। उसने आत्महत्या करने से पहले अपना एक वीडियो भी बनाया है जिसमें वह अपने एक दोस्त और उसके परिजनों पर धर्म परिवर्तन कर बेटी से निकाह करने का दबाव डालने की बात कह रहा है। लड़की के परिजनों ने 6 सितंबर को उसके खिलाफ बलात्कार व पॉक्सो एक्ट में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी जिस पर वह जमानत पर छूटा था।

युवक के परिजनों ने भी धर्म परिवर्तन की धमकी से डर कर जान देने की बात कही है और तहरीर दी है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बिधूना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरकेपुर्वा निवासी महिला ने बिधूना कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसके पुत्र रोहित कुमार की एक गांव निवासी दूसरे धर्म के युवक से दोस्ती थी। उसके घर आना-जाना भी था। उसकी बहन से भी बातचीत होती थी।

रोहित के परिजनों का आरोप है कि दोस्त, दोस्त के माता-पिता और रिश्तेदार रोहित का धर्म परिवर्तन कराकर बेटी से निकाह कराना चाहते थे। रोहित इसके लिए राजी नहीं था जिसके चलते रोहित के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो एक्ट में झूठी रिपोर्ट थाना सहार में दर्ज करा दी गई थी। वह हाईकोर्ट से जमानत पर छूटा था।

आरोप है कि 15 नवंबर 2023 को शाम लगभग 7 बजे दोस्त, उसके पिता और कई साथी-रिश्तेदार चाकू गड़ासा लेकर दरवाजे पर आए और रोहित को बहुत धमकाया। कहा कि धर्म बदल लो और मेरी लड़की से निकाह कर लो नहीं तो जान से मार देंगे। आरोपी जान से मारने और बर्बाद कर देने की धमकी देकर चले गए थे। परिजनों का आरोप है कि मुस्लिम धर्म अपना कर निकाह करने के दबाव के चलते रोहित ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली।  

वायरल वीडियो में यह कहा

रोहित ने आप बीती का वीडियो भी बनाया है। वायरल वीडियो में वह कहता हुआ नजर आ रहा है कि लड़की के परिजनों ने थाना सहार में 6 सितंबर को बलात्कार व पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसमे वो जेल गया था और बाद में हाईकोर्ट से जमानत पाकर घर आया। इसके बाद लड़की के घर वालों से समझौते के लिए बात करने गया था तो उसके परिजन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दवाब बनाने लगे। जिससे आहत होकर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया है।

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: टेंपो की टक्कर से बाइक सवार भाई-बहन की मौत, मचा कोहराम

ताजा समाचार

Online Jobs Apply