सीएम धामी ने कहा- सिलक्यारा सुरंग के बचाव कार्य में शिद्दत से जुटी है सरकार

सीएम धामी ने कहा- सिलक्यारा सुरंग के बचाव कार्य में शिद्दत से जुटी है सरकार

सिलक्यारा/देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए दीपावली से चल रहे रेस्क्यू कार्यों में मनोबल बढ़ाने को यहां मौजूद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में अस्थाई मीडिया सेंटर, सिलक्यारा में पहली बार प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि बचाव कार्य में पूरे मनोयोग से उनकी सरकार जुटी हुई है। 

धामी ने कहा कि कठिन परिस्थितियों में सरकार पूरी शिद्दत के साथ रेस्क्यू कार्य में जुटी है। पाइप में फंसी ऑगर मशीन को जल्द ही काट के निकाल लिया जाएगा। जिसके लिए हैदराबाद से प्लाज्मा कटर भी मंगाया गया है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उन्होंने स्वयं कम्युनिकेशन सिस्टम के माध्यम से अंदर फंसे लोगों से बात की है। अंदर फंसे सभी श्रमिक स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा समन्वय बनाते हुए सभी संभव विकल्पों पर कार्य किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न एजेंसियां हर संभव प्रयास कर रहे हैं। दुनिया भर के विशेषज्ञों का इसमें तकनीकी सहयोग लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी निरंतर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू कार्य में किसी भी तरह की अड़चन न आये, इसके लिए पहले से ही सेना के अलावा देश और विदेश की विशेषज्ञ तकनीकी एजेसियों की मदद ली गई है। धामी ने कहा कि रेस्क्यू कार्य में तकनीकी और संसाधनों की कोई कमी नहीं है। 

उन्होंने कहा सरकार की प्राथमिकता सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को सुरक्षित निकालना है। यह कार्य काफी चुनौतीपूर्ण है, बावजूद सभी केंद्रीय और राज्य की एजेंसियां दिनरात काम कर रही है। इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, मुख्य सचिव एसएस संधू, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय( भारत सरकार) के सचिव अनुराग जैन, मौजूद थे। 

ये भी पढे़ं- उत्तरकाशी सुरंग हादसा: फंसे हुए श्रमिकों को शीघ्र बाहर निकालने के लिए अपने देवता से प्रार्थना कर रहे हैं स्थानीय निवासी

 

ताजा समाचार