Kanpur Fire: कारखाने और गोदाम में लगी भीषण आग… ऊंची-ऊंची लपटें उठती देख मचा हड़कप, लाखों का नुकसान

कानपुर के सीसामऊ में कारखाने और गोदाम में लगी भीषण आग।

Kanpur Fire: कारखाने और गोदाम में लगी भीषण आग… ऊंची-ऊंची लपटें उठती देख मचा हड़कप, लाखों का नुकसान

कानपुर के सीसामऊ में कारखाने और गोदाम में भीषण आग लग गई। आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ थानाक्षेत्र में शुक्रवार देर शाम एक कारखाने और गोदाम में भीषण आग लग गई। आग की ऊंची ऊंची लपटें देख आसपास फैक्ट्री में काम करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।

मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं। करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। घटना से पूरी फैक्ट्री में अफरातफरी मच गई। गनीमत रही कि घटना में कोई घायल और जनहानि नहीं हुई है। आग की घटना से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। 

तेजाब मिल कैंपस स्थित बांके बिहारी कंपाउंड में सबरीन फातिमा की एसआर इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म है। जिसमें रेडीमेड कपड़ों के फोम लेमिनेशन का काम होता है। इसके बगल में स्वरूप नगर निवासी प्रदीप चौधरी और मुकुल चौधरी का इलेक्ट्रिकल गोदाम है जबकि बगल में मनविन्दर का प्लाईवुड का गोदाम है।

शुक्रवार देर शाम अचानक कारखाने में शार्ट सर्किट से आग लग गई जो बढ़ते हुए बगल में प्रदीप चौधरी के इलेक्ट्रिकल और इसके बाद प्लाईवुड गोदाम तक पहुंच गई। इस पर कर्मचारियों ने शोर मचाया और जान बचाकर भागे। इस दौरान शाम 6.35 पर मिनी कंट्रोल में आग लगने की सूचना दी गई।

जिसके बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा के नेतृत्व में फायर स्टेशन कर्नलगंज, फजलगंज, लाटूश रोड, किदवईनगर, मीरपुर, जाजमऊ, पनकी समेत कुल 10 फायर टेंडर घटनास्थल के लिए रवाना किए गए। सीएफओ ने बताया कि फायर टेंडरो ने मय यूनिट की मदद से आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। घटनास्थल पर सभी फायर स्टेशनों के एफएसएसओ ने कर्मियों के साथ मिलकर आग बुझाने में जुट गए।

इस दौरान घटनास्थल पर मौजूद पांच गैस सिलेंडरों को बाहर निकाला गया। साथ ही ठीक बगल में स्थित साहनी प्लाई हॉउस व एक अन्य पॉलीथिन फैक्ट्री को आग की चपेट में आने से बचाया गया। अग्निशमन कर्मचारियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टाला गया। घटना में लाखों का माल जलकर खाक हो गया। लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई। 

फैक्ट्री एरिया में लोगों का कहना था कि सूचना करने के बाद 10 से 15 मिनट के भीतर दमकल की गाड़ियां लग गई। कर्मचारियों ने जाबांजी का परिचय देते हुए कारखाने और  गोदाम के अंदर धधक रही आग का रेस्क्यू शुरू किया गया। घटना में बिजली विभाग को सूचना देकर लाइट बंद कराई गई। अंधेरे और पानी भर जाने के कारण कर्मियों को थोड़ी सी परेशानी हुई। इस दौरान फैक्ट्री के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई।

ये भी पढ़ें- किसान बाबू सिंह ने आत्महत्या नहीं की उनकी हत्या हुई, मेरी मौत हुई तो अखिलेश होंगे जिम्मेदार: डॉ. दिवाकर

ताजा समाचार

बोर्ड परीक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस ने कसी कमर, रात 10 से लेकर सुबह 6 बजे तक डीजे पर लगाई रोक
Good News: गन्ने खरीद की कीमत में 8 फीसदी की बढ़ोतरी, मोदी सरकार का बड़ा फैसला
लखनऊ: डीजीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस को दिया भावुक संदेश, फोर्स को दिलाई कर्तव्यनिष्ठा की याद
प्रयागराज: तय तारीखों पर गैरहाजिर रहने वाले अधिवक्ताओं पर हाईकोर्ट हुआ सख्त, की यह सख्त टिप्पणी... 
पीजीआई एपेक्स ट्रामा : मरीज देखने पहुंचे तीमारदारों का हंगामा, डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट का लगा आरोप
आगरा: जीशान से दीपक बनकर तीन साल तक लूटता रहा अस्मत, अब दे रहा नाबालिग को धमकी