बरेली: निलंबित दरोगा ने किसान को दी धमकी, एसएसपी से शिकायत

बरेली: निलंबित दरोगा ने किसान को दी धमकी, एसएसपी से शिकायत

बरेली, अमृत विचार। अलीगंज क्षेत्र के गांव अमरोली में सरकारी जमीन पर कब्जे के विरोध के मामले में विवेचना कर रहे दरोगा राजकुमार को एसएसपी ने निलंबित कर दिया था।

निलंबन से नाराज दरोगा ने पीड़ित के घर पर जाकर धमकी दी। वहीं आरोपियों की मां ने पीड़ित और उसके तहेरे भाई को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। शिकायत पर एसएसपी ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश थानाध्यक्ष अलीगंज को दिए हैं।

अलीगंज के गांव अमरोली निवासी नरेश ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति ने घर के पास स्थित सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया। विरोध करने पर आरोपी ने अपनी मां से मिलकर बहनों को मोहरा बनाकर उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच में मामला फर्जी पाया। तब राज्य महिला आयोग से शिकायत की थी। राज्य महिला आयोग से शिकायत पर जांच के आदेश हुए तो विवेचक राजकुमार ने 30 हजार रुपये की मांग की और अपना खाता नंबर उसे दे दिया था। शिकायत पर एसएसपी ने दरोगा राजकुमार को निलंबित कर दिया। 

मंगलवार को जब पीड़ित अपने घर जा रहा था, तब आरोपी की मां ने बाइक रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं रुका। इसके बाद जब पीड़ित अपने तहेरे भाई के साथ खेत पर जा रहा था। तब आरोपी की मां और उसके परिजन नरेश व उसके भाई के पीछे पड़ गए। 

नरेश ने बताया कि शाम को निलंबित दरोगा राजकुमार उनके घर पर शराब के नशे में आया और धमकी दी कि तूने मुझे सस्पेंड कराया है। तुझे आरोपी के ही घर वालों से फंसवा दूंगा। इसकी शिकायत पीड़ित ने बुधवार को एसएसपी से की। तब एसएसपी ने थाना अलीगंज के इंचार्ज को रिपोर्ट दर्ज कर सभी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अलीगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि उन्हें जानकारी है, लेकिन आदेश पत्र नहीं मिला है। आदेश मिलते ही रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- बरेली: बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूली वाहनों में मानकों का रखें ख्याल- डीएम

 

FOOTER:
Online Jobs Apply