यूपी में कांग्रेस को सिर्फ 2 सीट देगी समाजवादी पार्टी, सपा नेता ने बताई इसकी वजह

यूपी में कांग्रेस को सिर्फ 2 सीट देगी समाजवादी पार्टी, सपा नेता ने बताई इसकी वजह

अमृत विचार, लखनऊ। तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद इंडिया गठबंधन में उथल-पुथल देखने को मिल रही है। खासकर क्षेत्रीय दलों के तेवर अचानक से बदले बदले नजर आ रहे हैं। केंद्र की सत्ता बनाने में उत्तर प्रदेश की भूमिका अहम मानी जाती है। ऐसे में यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा की ओर से संकेत दिया गया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को दो सीटों से ज्यादा नहीं दी जाएगी। 

बता दें कि इंडिया गठबंधन में सीट बटवारें को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव सिर्फ सीट बटवारा ही नहीं बल्कि कांग्रेस को दो सीट से ज्यादा देने के मूड में नहीं है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने कहा कि यूपी में कांग्रेस की सियासी जमीन सिर्फ 2 लोकसभा सीटों के लायक है।

उन्होंने कहा कि तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की करारी हार उसके गलत फैसलों की वजह से हुई है। यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी अब समय से पहले आगामी लोकसभा का चुनाव करवाना चाहती है। क्योंकि कांग्रेस की तीनों राज्यों में करारी हार से इंडिया गठबंधन की एकता का संदेश कमजोर दिखा है।

फखरुल हसन ने आगे कहा कि ऐसे में समाजवादी पार्टी यूपी में कांग्रेस को केवल दो सीट दे सकती है। जो कांग्रेस सपा के सहयोग से जीत सकती है। इससे ज्यादा कांग्रेस को सीट देना बीजेपी की मदद करना होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को समाजवादी पार्टी पूरे देश में हराना चाहती है। जिसके लिए कांग्रेस को समाजवादी पार्टी का साथ देना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-मौलाना मदनी बोले- सियासी दल सिर्फ प्रेम का प्रचार करें, नफरत का नहीं