रामपुर : जुड़वां बच्चों में एक की मौत, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर किया हंगामा

 हंगामा की सूचना मिलते ही कोतवाल और सीएचसी प्रभारी मौके पहुंचे, स्वार थाना का मामला, मौके से नर्सिंग होम का संचालक और स्टाफ खिसका

रामपुर : जुड़वां बच्चों में एक की मौत, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर किया हंगामा

स्वार (रामपुर), अमृत विचार। प्राइवेट नर्सिंग होम में प्रसव के दौरान जुड़वां बच्चों में एक बच्चे की मौत हो जाने पर संचालक पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने हंगामा किया। इस पर नर्सिंग होम का संचालक एवं स्टाफ खिसक लिया। सूचना पर सीएचसी प्रभारी व कोतवाल मौके पर पहुंच गए। हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। सीएचसी प्रभारी ने दूसरे बच्चे का हालत नाजुक देख एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया।

गुरुवार को नगर से सटे गांव अलीनगर जागीर निवासी मुकेश की पत्नी आरती को प्रसव पीड़ा होने पर नगर के हाथा चौराहा स्थित एक दाई के घर ले गए। महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। इस दौरान जुड़वां बच्चों की हालत बिगड़ने लगी। तब दाई ने महिला के परिजनों को किसी अच्छे डाक्टर को दिखाने की सलाह दी। इस पर परिजनों ने महिला व जुड़वां बच्चों को बाल विकास पोषाहार कार्यालय के सामने एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। संचालक ने महिला व जुड़वां बच्चों का उपचार शुरू कर दिया।

परिजनों का आरोप है, शुक्रवार की रात संचालक व झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही के चलते जुड़वां बच्चों मे से एक बच्चे की मौत हो गई। दूसरे बच्चे की हालत बिगड़ गई। बच्चे की मौत की सूचना पर परिजनों में हड़कंप मच गया। प्राइवेट नर्सिंग होम पर हंगामा शुरूकर दिया। हंगामा होता देख हॉस्पिटल का समस्त स्टाफ एक-एक करके मौके से खिसक लिया। सूचना पर सीएचसी प्रभारी डा. देवेश चौधरी व कोतवाल जयवीर सिंह मौके पर पहुंच गए। कोतवाल ने बमुश्किल हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। सीएचसी प्रभारी ने दूसरे बच्चे की हालत नाजुक देख एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। सीएचसी प्रभारी डा. देवेश चौधरी ने बताया कि मामले से सीएमओ को अवगत करा दिया है।

ये भी पढ़ें : रामपुर : बाराबंकी से लापता छात्र का रेलवे ट्रैक किनारे मिला शव, घर का इकलौता चिराग था युवराज

FOOTER:
Online Jobs Apply