अल्मोड़ा: बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर डीडीहाट में धरना जारी 

अल्मोड़ा: बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर डीडीहाट में धरना जारी 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर चल रहा धरना शनिवार को भी जारी रहा। रोज की तरह आंदोलनकारी चिल्ड्रन पार्क में एकत्र हुए और नारेबाजी कर धरने पर बैठ गए। 

धरने के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि वह स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की मांग को लेकर पिछले 117 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार और स्वास्थ्य महकमा उनकी मांगों पर कोई गौर नहीं कर रहा है। वक्ताओं ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर अस्पताल भवन तो बना दिया, लेकिन अस्पताल में लंबे समय से सुविधाओं का टोटा बना हुआ है।

अस्पताल होने के बाद भी रोगियों को उपचार के लिए अन्यत्र जाना पड़ रहा है, लेकिन इसके बाद भी अस्पताल की व्यवस्थाओं को दुरुस्त नहीं किया जा रहा है। आंदोलनकारियों ने कहा कि एक ओर सरकार दूरस्थ क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के दावे करते नहीं थक रही है।

वहीं दूसरी डीडीहाट का यह सबसे बड़ा अस्पताल सरकार के दावों की पोल खोल रहा है। आंदोलनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाएगी। तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। धरना सभा में शेर सिंह चुफाल, लक्ष्मण चौहान, गिरधर सिंह बोरा, रवींद्र सिंह बोरा, रवि बोरा, भगवान टम्टा, राजू पानू, पंकज सिंह बोर, राजू बोरा, रवींद्र, जोध सिंह बोरा, शेखर सिंह, राजेंद्र सिंह बोरा, पूरन बोरा आदि मौजूद रहे।

ताजा समाचार

अमेरिकी अदालत का बड़ा फैसला, भारतीय कारोबारी को अपने चार भाइयों को देने होंगे 2000 करोड़ और अरबों की प्रॉपर्टी 
तमिलनाडु: रसोई गैस लीक होने से मकान में लगी आग, एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत 
लखनऊ: SGPGI में स्वाइन फ्लू के मिले 24 मरीज, अपोलो में भर्ती मरीज की जानकारी में जुटे डॉक्टर
यूपी में धान की हुई रिकॉर्ड खरीद!, किसानों से खरीदा गया 53.79 लाख मीट्रिक टन धान, जानिए इस बार कितना था समर्थन मूल्य?
Kanpur: दंडवत यात्रा में भक्तों का पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत; करौली शंकर बोले- 'मोक्ष के लिए गुरू कृपा जरूरी'
आगरा: पुलिस पर अधिवक्ता की हत्या का आरोप, वकीलों ने पुतला दहन कर खोला मोर्चा
Online Jobs Apply