WI vs ENG : वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराया, वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती

WI vs ENG : वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराया, वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती

ब्रिजटाउन। कीसी कार्टी के अर्धशतक और रोमारियो शेफर्ड की 28 गेंदों पर 41 रन की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस पद्धति से चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती। बारिश के कारण मैच को पहले 43 और फिर बाद में 40 ओवर का कर दिया गया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन फिर से जारी रहा और उसकी टीम 40 ओवर में नौ विकेट पर 209 रन ही बना पाई।

बारिश के कारण वेस्टइंडीज की पारी शुरू होने में देर लगी, जिससे उसके सामने 34 ओवर में 188 रन का लक्ष्य रखा गया। वेस्टइंडीज ने 31.4 ओवर में छह विकेट पर 191 रन बनाकर जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज की तरफ से शेफर्ड के अलावा कार्टी ने 50 और एलिस अथनेज ने 45 रन का योगदान दिया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। तेज गेंदबाज मैथ्यू फोर्ड ने 29 रन देकर तीन विकेट लेने के अलावा नाबाद 13 रन भी बनाए और वनडे में उन्हें पदार्पण पर ही मैन ऑफ द मैच चुना गया। शेफर्ड और फोर्ड ने 69 रन की अटूट साझेदारी की।

इससे पहले इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर 5 विकेट पर 49 रन था। इसके बाद बेन डकेट (71) और लियम लिविंगस्टोन (45) विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। वेस्टइंडीज की तरफ से फोर्ड के अलावा अलजारी जोसेफ ने 61 रन देकर तीन और शेफर्ड ने 50 रन देकर दो विकेट लिए।

ये भी पढ़ें :  WPL: यूपी वॉरियर्स ने वृंदा पर की रुपयों की बरसात, बेस प्राइज से 13 गुना ज्यादा कीमत में खरीदा



Online Jobs Apply