देश में चीन की घुसपैठ जारी, सरकार साधे है चुप्पी: अखिलेश

देश में चीन की घुसपैठ जारी, सरकार साधे है चुप्पी: अखिलेश

इटावा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारत की सीमा में चीन की घुसपैठ जारी है। भारत सरकार चुप्पी साधे बैठी है। सरकार की ये चुप्पी देश के लिये एक दिन बड़ी परेशानी खड़ी करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने धारा 370 पर फैसला दे दिया है, इसलिये अब इस पर कुछ भी टिप्पणी नहीं करनी चाहिये। वह सपा नेता मनीष यादव पतरे की शादी में शामिल होने सोमवार की दोपहर में नगला मरदान पहुंचे थे।

सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रविवार की शाम को सैफई पहुंचे थे। सोमवार की सुबह सैफई अपने आवास परिसर में वह पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिले और हालचाल लिये। वहीं पार्टीजनों से लोकसभा चुनाव की तैयारी में तेजी से जुटने को भी कहा। दोपहर में वह नगला मरदान गांव पहुंचे। यहां उन्होंने सपा नेता मनीष यादव पतरे को शादी की बधाई दी। इसके पहले गांव में बने शिव मंदिर में अखिलेश ने पूजा अर्चना की।

पत्रकारों से उन्होंने कहा कि सुप्रीमकोर्ट ने इस पर अपना निर्णय सुना दिया है अब इसे सभी मानेंगे। लेकिन 370 को लेकर जब लोकसभा में बहस हो रही थी तो सवाल खड़े किए गए थे केवल समाजवादी पार्टी की तरफ से नहीं बल्कि अन्य दलों ने और खासकर जो चुनकर के आते हैं कश्मीर से जम्मू से उनके लीडर्स ने भी कुछ सवाल सरकार से पूछे थे। कई सवालों का जवाब सरकार नहीं दे पाई थी, उन्हें सुप्रीम कोर्ट की तरफ जाना पड़ा।

आज जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है कोई अब नई बात नहीं कही जा सकती है। सीमा की सुरक्षा को लेकर कहाकि और ठोस क्या फैसला उठाएंगे वह बताने पड़ेंगे देश की जनता को। क्योंकि इधर जब लद्दाख को लेकर के सवाल खड़े हुए थे और चीन अंदर आ गया था और अभी भी वहीं बैठा है जहां पर उसको बैठना था, वह पीछे नहीं हटा है। तो प्रदेशों का बंटवारा हो गया, 370 हट गई लेकिन चीन के लोग अंदर आ गए।

नहीं कर पा रहे हैं मुख्यमंत्री का चयन

मध्यप्रदेश और राजस्थान में अभी तक भाजपा मुख्यमंत्री तय नहीं कर पाई है। अब बहुमत मिल चुका है तो मुख्यमंत्री भी बहुत जल्दी बहुत तय कर लेंगे।  इसमें आपको क्यों समय लग सकता है। बसपा द्वारा उत्तराधिकारी की घोषणा कर दी है,  के सवाल पर कहा कि हमें उम्मीद है कि बसपा की बीजेपी से दूरी बनी रहेगी। कहा कि 2024 को लेकर बहुत बड़ी तैयारी है। उत्तर प्रदेश से भाजपा आई थी 14 में और 24 में चले जाएंगे और सवाल वैसे के वैसे हैं।

भाजपा सरकार पर साधा निशाना 

अखिलेश यादव ने इटावा स्थित लायन सफारी की दुर्दशा पर भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार में सफारी में जानवर मर रहे हैं।  यह बड़ी चिंता का विषय है। कहा जब विश्व का सबसे बड़ा देश बैलेट पेपर से वोट डलवाता है तो फिर भारत क्यों नहीं डालवाता।  उनसे हमें सीखना चाहिए। हमारी सरकारों को सीखना चाहिए। इंडिया गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा की गठबंधन मजबूत रहेगा और बैठक के बाद मीडिया को बताया जाएगा।

यह भी पढे़ं: इटावा: शादी से लौट रहे बारातियों की कार ट्रक से भिड़ी, एक की मौत, चार घायल

Online Jobs Apply