गोंडा: किडनी देने की कीमत चाहता था पति, पत्नी से की थी 40 लाख रुपये की डिमांड, पीड़िता ने अमृत विचार को बताई पति की करतूत

गोंडा: किडनी देने की कीमत चाहता था पति, पत्नी से की थी 40 लाख रुपये की डिमांड, पीड़िता ने अमृत विचार को बताई पति की करतूत

गोंडा, अमृत विचार। भाई को किडनी दान करने वाली बहन को उसके पति द्वारा तलाक दिए जाने के मामले में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। पीड़िता के मुताबिक उसका पति किडनी के बदले उसके भाई से कीमत चाहता था और 40 लाख रुपए की डिमांड कर रहा था। जब उसने प्रतिरोध किया तो उसे सउदी अरब से फोन पर ही तीन तलाक दे दिया। बुधवार को पीड़िता ने अमृत विचार को अपनी पीड़ा बतायी। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता के पति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और घटना की जांच कर रही है। 

धानेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पूरे नवल पहड़वा के मजरा बौरियाही की रहने वाली तरन्नुम के मुताबिक उसके सगे साकिर की किडनी खराब हो गयी थी। डाक्टरों ने साकिर की जान बचाने के लिए किडनी प्रत्यारोपण की बात कही तो तरन्नुम अपने भाई की जिंदगी बचाने के लिए उसे किडनी देने के  लिए तैयार हो गयी। 

अगस्त महीने में मुंबई के जसलोक हास्पिटल में किडनी का प्रत्यारोपण हुआ। बहन से किडनी दान मिलने के बाद साकिर की जान बच गयी। इसकी जानकारी जब सउदी अरब में रह रहे तरन्नुम के पति अब्दुल रशीद उर्फ मो राशिद को हुई तो उसने तरन्नुम पर अपने भाई साकिर से किडनी के बदले 40 लाख रुपये की डिमांड करने का दबाव बनाया।

तरन्नुम ने भाई से रुपये मांगने से इंकार किया तो राशिद ने सउदी से ही फोन पर तरन्नुम को तीन तलाक बोलकर तलाक दे दिया। परेशान तरन्नुम ने इसकी शिकायत धानेपुर पुलिस से की तो पुलिस ने उसे सुलह समझौता कराने का झांसा देकर टरका दिया। तरन्नुम का कहना है कि इसके बाद राशिद उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद तरन्नुम ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। एसपी के आदेश पर पुलिस ने पति राशिद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और घटना की जांच कर रही है। 

दूसरी शादी भी कर चुका है आरोपी
अमृत विचार: पीडिता तरन्नुम ने बुधवार को अमृत विचार से बात की और अपने पति की करतूत बतायी। तरन्नुम के मुताबिक उसका निकाह करीब 20 वर्ष पहले बगल के गांव जैतापुर के रहने वाले अब्दुल रशीद उर्फ मो राशिद के साथ हुआ था। तरन्नुम के मुताबिक उसे कोई संतान नहीं हुई तो उसके पति ने दूसरा निकाह कर लिया। इसके बावजूद वह उसी घर में रह रही थी।

भाई शाकिर बीमार हुआ और उसकी किडनी खराब हुई तो उसने अपनी एक किडनी दान कर दी और भाई की जान बचा ली। तरन्नुम का कहना है कि ऐसा नहीं है कि उसके पति को किडनी दान करने की जानकारी नहीं थी। उसने पति को पूरी जानकारी दी थी लेकिन पति किडनी के बदले पैसा चाहता था। वह 40 लाख रुपये की डिमांड कर रहा था। तरन्नुम कहती है कि भाई को किडनी दान कर उसने कुछ गलत नहीं किया। इसके बदले वह पति को पैसा नहीं दिला सकती। मुकदमा दर्ज करा दिया है तौर उसे उम्मीद कि पुलिस उसके साथ न्याय करेगी।

एसपी के आदेश को क्रम मे महिला की शिकायत पर उसके पति अब्दुल रशीद उर्फ मो राशिद निवासी जैतापुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की जांच पड़ताल की जा रही है..., अंकुर वर्मा, थानाध्यक्ष-धानेपुर।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: अतिक्रमण हटाओ अभियान में टकराव होते बचा, बैरंग लौटी टीम, जानें पूरा मामला

ताजा समाचार

Chitrakoot: जानलेवा हमले में दोषी पिता-पुत्र समेत चार को सात साल कैद, कोर्ट ने इतने रुपये का लगाया जुर्माना
Banda: सीएम योगी ने लोगों से की अपील, बोले- बुन्देलखण्ड को लूटने वालों को एक-एक वोट के लिए तरसाना
पीलीभीत: कार्डधारक की डेढ़ साल पहले हो गई मौत, कोटेदार ने रिश्तेदार का चढ़वा दिया नाम और बांट रहा राशन
अल्मोड़ा: गर्मियों में दूषित पानी मुहैया करा रहा विभाग 
पीलीभीत: दूसरी शादी करने पहुंचा तीन बच्चों का पिता, पहली पत्नी ने पकड़ा और कर दिया हंगामा
श्रावस्ती पहुंचे पूर्व विधायक दिलीप वर्मा का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, पार्टी में हुए हैं शामिल