प्रयागराज: संगम की मलिन बस्ती में रहने वालों का छलका दर्द! कहा- काश!, यहां रोज सीएम आएं, जहां कभी नहीं होती थी सफाई, वहां प्रेशर मशीनों से हो रही धुलाई!

सीएम योगी के आने की सूचना मिलते ही सफाई में जुटा नगर निगम, अचंभित होकर देखते रहे लोग

प्रयागराज: संगम की मलिन बस्ती में रहने वालों का छलका दर्द! कहा- काश!, यहां रोज सीएम आएं, जहां कभी नहीं होती थी सफाई, वहां प्रेशर मशीनों से हो रही धुलाई!

प्रयागराज। जिले में डीएम और प्रदेश में सीएम दोनों के सामने अधिकारियों की बोलती बंद हो जाती है। हुजूर के आने के पहले अधिकारी अपनी नौकरी बचाने के लिए फिर पूरे लगन से काम करने में जुट गये है। जैसा कि बुधवार को देखने को मिला। जिन गलियों और सड़कों पर कभी सफाई कर्मचारी अपनी सूरत नहीं दिखाई थे। वहीं मुख्यमंत्री के आने के ठीक 2 घंटे पहले नगर निगम विभाग का अमला सफाई करने के लिए टूट पड़ा है।

Untitled-13 copy

मुख्यमंत्री के आने के पहले मालिन बस्तियों के पास सफाई अभियान चलाया जा रहा है। प्रेशर मशीनों से धुलाई कराई जा रही है। मालिनबस्ती में रहने वाले इन गरीब तबके के लोगों को एक दिन के लिए स्वच्छता नसीब हुई है।

सुबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के आगमन के ठीक 1 दिन पहले जिले के अधिकारी अपनी नींद हराम करते हुए तैयारी में जुट गए। मंगलवार को पूरी रात संगम नगरी में सफाई अभियान के साथ-साथ अन्य कार्य किया जाता रहा। संगम घाट पर सफाई के साथ-साथ घाट पर समतलीयकरण और पुलिस फोर्स की व्यवस्था को दुरुस्त करने मे लगे रहे। 

खास तौर पर यह देखा गया कि संगम जाने वाले रास्ते के पहले बसी मलिन बस्ती मे जहां कभी नगर निगम का कोई अधिकारी झांकने नहीं जाता था, वहां आज निगम सफाई काराने जो जुटा रहम प्रेशर मशीनों से धुलाई किया जा रहा था। डिवाईडर पर पेंटिंग कराई जा रही थी। सीएम के आने के खौफ ने अधिकारियों को व्यवस्थाओ को दुरुस्त करने पर विवश  कर दिया है। 

यह भी पढे़ं; मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की संशोधित तिथियां निर्धारित, अब इस तारीख तक होगा आपत्तियों का निस्तारण