शाहजहांपुर: रेलवे पावर हाउस में जिंदा जला बिजली कर्मचारी, सुबह केबिन में मिली सिर्फ राख 

परिजन बोले- बीमार था, तब भी अकेले ड्यूटी पर लगा दिया

शाहजहांपुर: रेलवे पावर हाउस में जिंदा जला बिजली कर्मचारी, सुबह केबिन में मिली सिर्फ राख 

DEMO IMAGE

शाहजहांपुर ,अमृत विचार। शाहजहांपुर के रोजा रेलवे पावर हाउस में रविवार की सुबह दिल दहला देने वाली बड़ी घटना सामने आई। पावर हाउस में ड्यूटी पर तैनात विद्युत कर्मी जला हुआ शव मिलने से सनसनी फैल गई।

घटना की सूचना मिलते ही पावर हाउस से जुटे अधिकारी, आरपीएफ व रोजा पुलिस के साथ फारेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई। सूचना मिलते ही एसपी सिटी मौके पर पहुंच गये। परिवार को लोगों ने बिजली अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। कहा कि बीमार था, तब भी अकेले ड्यूटी पर लगा दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

रोजा के रेलवे आवास निवासी जयकुमार (30) रोजा रेलवे पावर हाउस में टेक्नीशियन के पद पर तैनात था। शनिवार की देर शाम अपनी ड्यूटी पर पहुंच गया था। रविवार की तड़के सुबह करीब छह बजे सफाईकर्मी ने पावर हाउस का अंदर का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से उसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उसने दरवाजे से झांक कर देखा तो अंदर उसे आग जलती हुई दिखाई दी तो उसने पावर हाउस के अधिकारियों को सूचना दी। 

पावर हाउस के अधिकारियों के आने से पहले आसपास के लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने दरवाजा खोलकर देखा तो उनके होश उड़ गये। जयकुमार का शव पास में रखे बिजली के हीटर पर पड़ा हुआ था और पूरी तरह से जल रहा था। घटना की सूचना मिलते ही पावर हाउस के सीनियर सेक्शन इंजीनियर कृष्ण कुमार व बिजलीकर्मी विनोद कुमार मौके पर पहुंच गये। 

विनोद कुमार ने सप्लाई बंद कर अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक शव पूरी तरह जलकर राख हो चुका था। समझा जाता है कि जयकुमार नींद के कारण वह हाथ तापने के लिए रखे बिजली के हीटर पर गिर गया होगा और जलकर राख हो गया। आग इतनी जबरदस्त थी आसपास रखा सामान भी जलकर राख हो गया। घटना की खबर पूरे रोजा में फैल गई।

पावर हाउस के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। बिजली कर्मचारी की जलकर मौत की खबर सुनकर आरपीएफ चौकी प्रभारी ताराचंद मीणा, रोजा थाना प्रभारी राजीव कुमार, नरमू के शाखा अध्यक्ष अवधेश कुमार, अमित भागवत मिश्रा, पूर्व चेयरमैन अजय कुमार गुप्ता उर्फ पोता तथा परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना मिलते ही फारेंसिक टीम व एसपी सिटी सुधीर जायसवाल भी मौके पर पहुंच गई। टीम ने घटनास्थल के वीडियोग्राफी कर नमूने लेकर जांच की। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया है।

मृतक के भाई नितिन मित्रा ने रेलवे के बिजली अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि जयकुमार की बीमारी को देखते हुए रात की ड्यूटी पर क्यों अकेले लगाया गया। परिवार के मुताबिक उसे लाइट ड्यूटी पर लगायें जाने को कहा गया था।

रात बारह बजे से थी ड्यूटी
विद्युत उपकेंद्र के सीनियर सेक्शन इंजीनियर कृष्ण कुमार ने बताया की शाम 4 बजे से रात 12 बजे तक टेक्नीशियन  विनोद कुमार ड्यूटी पर तैनात था। रात बारह बजे से सुबह आठ बजे तक जयकुमार ड्यूटी पर तैनात था। विनोद कुमार के मुताबिक जयकुमार शाम आठ बजे ही पावर हाउस आ गया था और बातचीत करता रहा। बारह बजे वह अपनी ड्यूटी खत्म कर घर चला गया था।

पूरे मामले की होगी जांच
रोज रेलवे बिजली विभाग के सीनियर सेक्शन इंजीनियर कृष्ण कुमार ने बताया कि पावर हाउस में यह घटना कैसे हुई जांच के बाद पता चल पाएगा। पूरे मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी। केबिन में बड़ा हीटर लगा था, जिससे आग लगने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, साथी फरार

ताजा समाचार