अमेठी: आदि शक्तिपीठ कालिकन धाम में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर होगा भव्य आयोजन, भक्तों में उत्साह चरम पर 

अमेठी: आदि शक्तिपीठ कालिकन धाम में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर होगा भव्य आयोजन, भक्तों में उत्साह चरम पर 

अमेठी। जिले के आदि शक्तिपीठ कालिकन धाम में शुक्रवार से अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जनपद स्तरीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन 19 जनवरी से 22 जनवरी तक किया जा रहा है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एमएलसी, विधायक सहित जिले के आलाधिकारियों को निमंत्रण दिया गया है। 3 दिवसीय कार्यक्रम में क्षेत्र के व जिले के लोग बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के बाद 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जहां तैयारियां जोरों पर है। तो वही अमेठी जनपद के मंदिरों में भी प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। मंदिरों में भजन कीर्तन, हनुमान चालीसा पाठ के साथ-साथ पूजा-अर्चना की जा रही है।

रामभक्त व समाजसेवी हर्षोउल्लास के साथ खुशी व्यक्त करते हुए 22 जनवरी को आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्य बना रहे हैं तो वहीं संग्रामपुर विकासखंड के धौरहरा निवासी समाजसेवी आशीष सिंह द्वारा अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर कालिकन धाम मंदिर पर 3 दिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

19 जनवरी से 22 जनवरी तक 27 वैदिक ब्राह्मणो द्वारा मंत्रोच्चार एवं पूर्णाहुति देकर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को सफल बनाया जाएगा। गुरुवार दोपहर बाद से प्रयागराज से लाये गये दो कुंतल 51 किलो फूलों से मंदिर को समाजसेवी द्वारा सजवाया जायेगा। इसके साथ ही भगवा कलर के गुब्बारे मंदिर की शोभा बढ़ाएंगे। मंदिर के आने-जाने वाले मुख्य मार्गो से लेकर पूरे परिसर को रामध्वज व भगवाध्वज से सजाया जाएगा।

तीन दिनों तक चलने वाले अनुष्ठान में एमएलसी, विधायक, भाजपा नेताओं व जिले के आलाधिकारियों सहित क्षेत्र के सम्मानित लोगों को सादर आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न होने के बाद कालिकन धाम परिसर में ही 25 जनवरी को समाजसेवी द्वारा ब्राह्मण भोज का आयोजन किया गया है। जिसके लिए क्षेत्र के ब्राह्मणों को निमंत्रण भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राम के रंग रंगा रामपथ, मेहमानों के स्वागत को बाहें फैलाए खड़ा पूर्वांचल का द्वार!, होटल, पेट्रोल पंप, ढाबे सब हुए भगवामय!