Bareilly News: धार्मिक स्थल की दीवार तोड़ने पर फैला रोष, पहुंची पुलिस

रात में ही पुलिस ने टूटी दीवार का कराया निर्माण, गांव में फोर्स तैनात

Bareilly News: धार्मिक स्थल की दीवार तोड़ने पर फैला रोष, पहुंची पुलिस

फतेहगंज पश्चिमी, अमृत विचार। मंदिर में पूजा कर रहे ग्रामीण से गाली-गलौज, मारपीट और दीवार तोड़ने पर आक्रोश फैल गया। एसपी ग्रामीण और सीओ रात में ही पुलिस के साथ गांव पहुंच गए। पुलिस को देख आरोपी फरार हो गए। तनाव को देखते हुए पुलिस ने रात में ही दीवार का निर्माण शुरू करा दिया। मंदिर और गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है।

अगरास गांव के पूर्व दिशा में पीपल का वृक्ष है। उसी के पास एक मंदिर बना है। सोमवार देर शाम करीब आठ बजे गांव निवासी दीपचंद्र वहां पूजा कर रहे थे। मंदिर के पास ही फसल की रखवाली कर रहा दन्ने और उसका बेटा किसी बात पर गाली-गलौज करने लगे। दीपचंद्र ने गाली देने का विरोध किया तो दोनों ने डंडे से पीट दिया। इसके बाद कई लोगों को बुला लिया। आरोप है उन लोगों ने धार्मिक स्थल की दीवार ढहा दी। दीपचंद्र ने गांव जाकर बताया तो आक्रोश फैल गया।

जानकारी मिली तो थाना प्रभारी का कार्यभार देख रहे दरोगा ब्रहमपाल फोर्स के साथ गांव पहुंच गए। पुलिस को देखकर आरोपी फरार हो गए। कुछ देर में एसपी ग्रामीण मुकेश मिश्रा, सीओ हाईवे नितिन कुमार भी पहुंच गए। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई के आश्वासन पर लोग शांत हुए। एसपी देहात के आदेश पर रात में ही दीवार बनवाई जाने लगी। तनाव को देखते हुए गांव और धार्मिक स्थल पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया।

शराब के नशे में भिड़ गए दो लोग
एसपी ग्रामीण मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि कुछ लोगों ने धार्मिक स्थल से कुछ दूर पर शराब पी। इसके बाद किसी बात पर एक-दूसरे से गाली गलौज और मारपीट करने लगे। मारपीट में एक पक्ष के चोट लग गई। इस दौरान धार्मिक स्थल की दीवार की ईंटें निकल गईं। किसी व्यक्ति ने झूठी अफवाह फैला दी। गांव में शांति है। दीवार सही कराई जा रही है। सीओ नितिन कुमार ने भी कहा कि शराब के नशे में दोनों में झगड़ा हो गया था। दीपचंद्र के आंख के ऊपर चोट आई है। घायल की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: नेहरू की प्रतिमा हटाए जाने को लेकर महापौर से मिले कांग्रेसी