साख बचाए सरकार, डीएम को जिले से हटाए: दद्दू प्रसाद

पूर्व मंत्री ने खोला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा

साख बचाए सरकार, डीएम को जिले से हटाए: दद्दू प्रसाद

चित्रकूट, अमृत विचार। प्रदेश सरकार के पूर्व ग्राम्य विकास मंत्री दद्दू प्रसाद ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सीआईसी में हुई घटना की जिम्मेदारी जिलाधिकारी पर लगाते हुए सीएम से डीएम को हटाने की सलाह दी है, जिससे सरकार की साख बची रहे। 

शुक्रवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री दद्दू प्रसाद ने आरोप लगाया कि डीएम ने बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी को लेकर एहतियाती प्रबंध नहीं किए। वैसे भी शासनादेश के अनुसार आतिशबाजी औचित्यपूर्ण नहीं है। सुरक्षा के चैकस इंतजाम होने चाहिए, जो डीएम की जिम्मेदारी है। आरोप लगाया कि डीएम जनता से संवाद नहीं करते। दूरियां बनाकर चलते हैं। कोई भी अधिकारी कानून से ऊपर नहीं है।

उन्होंने कहा कि अन्य जिलों में सरकार हादसे पर पचास-पचास लाख रुपये देती है, यहां पांच-पांच लाख रुपये देकर सरकार सौतेला बर्ताव कर रही है। डीएम ने दो मासूम छात्रों की मौत के बाद भी प्रयागराज रिफर करवा दिया कि वहां पोस्टमार्टम हो सके और यहां कोई आक्रोशित आंदोलित न हो सके।

पूर्व मंत्री ने तो यहां तक कहा कि जिलाधिकारी अभिषेक आनंद जिले का चार्ज देने लायक नहीं हैं। डीएम सत्ता पक्ष को क्षति पहुंचा रहे हैं। परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देना ऊंट के मुंह में जीरे की तरह है। कहा कि डीएम पर कार्रवाई न होने से सरकार की बाबत जनता में गलत संदेश जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-मैं हंसते हुए मरूंगा, क्योंकि जीते जी रोया बहुत हूं.., युवक ने Social Media पर पोस्ट कर की आत्महत्या, जानें वजह