Budaun News: जिला महिला अस्पताल में नवजात की मौत पर परिजनों का हंगामा, इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

Budaun News: जिला महिला अस्पताल में नवजात की मौत पर परिजनों का हंगामा, इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

बदायूं, अमृत विचार। जिला महिला अस्पताल में एक महिला के प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। हंगामे के बाद परिजन नवजात शिशु को लेकर घर चले गए।

थाना अलापुर क्षेत्र के ग्राम गभियाई निवासी शोबी की गर्भवती पत्नी इरम खानम को प्रसव के लिए शनिवार की देर शाम जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इरम खानम के परिजनों ने एक महिला चिकित्सक को दिखाया गया। आरोप है कि महिला चिकित्सक ने बताया कि इरम के पेट में ही बच्चे की मौत हो चुकी है। इसके बाद इरम खानम को भर्ती कर लिया गया। कुछ देर बाद इरम ने मृत बच्ची को जन्म दिया। 

परिजनों का आरोप था कि यदि पेट में ही बच्चे की मौत हो चुकी थी तो सामान्य प्रसव कैसे हो गया। महिला चिकित्सक व अन्य स्टाफ ने इरम को ठीक से नहीं देखा। इरम के परिजनों ने कहा कि यहां पर हर स्तर पर मनमानी की जा रही है। इरम को प्रसव के समय परेशान किया गया और उसे डांटा गया। चीखने चिल्लाने से मना किया गया। प्रसव के बाद उसके शिशु के शव को परिजनों  को सौंप दिया गया। परिजन कुछ देर तक हंगामा करने के बाद नवजात का शव लेकर अपने गांव चले गए।

जिला महिला अस्पताल में इस तरह की घटनाएं आम हो गई हैं। लापरवाही और अवैध वसूली की शिकायत अक्सर की जाती हैं। जिनकी जांच कभी नहीं की जाती है। शिकायत करने वाले को ही दोषी ठहराया जाता है।

कम समय पर जो प्रसव होते हैं उनके नवजात को बचा पाना मुश्किल हो जाता है। इस महिला के पेट में बच्चे की मौत हो चुकी थी फिर भी उसका प्रसव किसी तरह कराया गया। लापरवाही का आरोप ठीक नहीं है। परिजनों ने शिकायत तो की थी उन्हे समझा दिया गया जिसके बाद वह लोग अपने गांव चले गए।-डॉ. इंदुकांत वर्मा, सीएमएस

ये भी पढ़ें- बदायूं; महिला अस्पताल में CMS से दंपत्ति ने की अभद्रता, अल्ट्रासाउंड किया बंद... गिरफ्तारी की मांग

 

 

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार