मुरादाबाद : सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंचा फौजी, कहा-भूमाफिया कर रहे जमीन पर कब्जा...पुलिस सुनती नहीं

मुरादाबाद : सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंचा फौजी, कहा-भूमाफिया कर रहे जमीन पर कब्जा...पुलिस सुनती नहीं

मुरादाबाद, अमृत विचार। सदर तहसील में मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर बड़ी संख्या में फरियादी अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। जहां अधिकारियों ने उनकी समस्याओं को सुना और शिकायतों के निस्तारण के लिए निर्देश दिए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में थाना कटघर इलाके के रहने वाले पूर्व सैनिक की जमीन पर भूमाफियाओं की तरफ से किया गए कब्जे का मामला सामने आया। लाजपत नगर निवासी भूतपूर्व सैनिक भूपेंद्र सिंह सैनी ने बताया वो लाजपत नगर महबुल्लाह गंज के रहने वाले हैं। महबुल्लाह गंज डेरी गांव स्थित उनकी लगभग एक बीघा जमीन पर भूमाफिया कब्जा कर रहे हैं। बबलू नाम के कटघर निवासी भूमाफिया अपने साथियों के साथ मिलकर उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं।  वो कई बार इस मामले की शिकायत थाना कटघर कर चुके हैं। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हो रही। 

उन्होंने बताया की उन्होंने भूमाफियाओं की शिकायत समाधान दिवस में की है। सिटी मजिस्ट्रेट अधिकारी को मौके पर भेज रही हैं, उन्हे उम्मीद है कारवाई होगी। वहीं सिटी मजिस्ट्रेट ज्योति सिंह ने बताया की संपूर्ण समाधान दिवस में अब तक कुल 32 शिकायतें मिल चुकी हैं। जबकि दो शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही करा दिया गया है। उन्होंने बताया की अधिकतर शिकायतें विद्युत विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस विभाग से हैं। उन्होंने कहा की आपके साथ अगर किसी भी तरह का फ्रॉड हुआ है या आपकी जमीन पर कब्जे की शिकायत है तो आप संपूर्ण समाधान दिवस में आकर अपनी शिकायत का निस्तारण करा सकते हैं। 

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : कपूर कंपनी पुल बनाने के लिए चार एजेंसियां हैं ठेके की दावेदार, रेल प्रबंधन टेंडर की कर रहा है छानबीन