रुद्रपुर: विदेश में नौकरी के नाम पर युवक को लगाया चूना

रुद्रपुर: विदेश में नौकरी के नाम पर युवक को लगाया चूना

रुद्रपुर, अमृत विचार। हल्दी पंतनगर के रहने वाले एक युवक को विदेश में नौकरी देने के नाम पर हजारों रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मुख्य बाजार हल्दी पंतनगर निवासी मुनीर अहमद ने बताया कि उसने अपनी मेल आईडी पर टाइम्स जॉब की सीवी प्रोफाइल लोड की हुई थी। 25 दिसंबर 2023 को उसकी मेल आईडी पर मैनेजमेंट ग्रीन लिव फर्म की मेल आई। जिसमें बताया गया कि न्यूजीलैंड की एक कंपनी में उसका नाम चिह्नित किया गया है और आगे की कार्रवाई के लिए मेल आईडी पर ही जानकारियां देनी होगी। सारी जानकारी देने के बाद 28 दिसंबर को ही कॉन्ट्रैक्ट लेटर भेजा गया। 30 दिसंबर को नियुक्ति पत्र भी भेजा गया।

इसके बाद ठगों द्वारा वर्क वीजा के लिए 53000 रुपये का चार्ज बताया गया। दो जनवरी 2024 को सभी कार्रवाई पूर्ण करने के बाद मोबाइल पर 50 हजार रुपये निकासी होने का मैसेज आया और बार-बार नौकरी के नाम पर धनराशि की मेल आने पर जब संदेह हुआ तो 53000 रुपये की ठगी होने की भनक लगी। पीड़ित ने साइबर ठगों पर विदेशी कंपनी में नौकरी के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए पंतनगर पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ताजा समाचार

Kanpur: प्रदेश में पहली बार एक कार्निया से पांच को मिलेगी रोशनी...GSVM मेडिकल कॉलेज के नेत्र विभाग में एक करोड़ से स्थापित की गईं 10 मशीनें
ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी 
टिम डेविड-कीरोन पोलार्ड पर नियमों के खिलाफ सूर्यकुमार की मदद करने के लिए लगाया गया जुर्माना
Kanpur: यूपी बोर्ड ने स्कूलों को दिया वेबसाइट बनाने का आदेश; नए सत्र से माध्यमिक स्कूलों में होगा पेपरलेस काम
बरेली: आंवला से बसपा प्रत्याशी आबिद अली ने सपा के नीरज मौर्य पर लगाए आरोप, कहा- मुस्लिम वोट पर डाल रहे डाका 
मुजफ्फरनगर: जेसीबी मशीन से टकराई कार, हादसे में तीन की मौत