ED Raid On Irfan Solanki: ईडी के छापा मारते ही सपा नेत्री नूरी शौकत के घर पर हंगामा...हाजी वसी पर टेरर फंडिंग का आरोप

कानपुर में सपा नेत्री नूरी शौकत के घर पर हुआ हंगामा

ED Raid On Irfan Solanki: ईडी के छापा मारते ही सपा नेत्री नूरी शौकत के घर पर हंगामा...हाजी वसी पर टेरर फंडिंग का आरोप

कानपुर, अमृत विचार। सपा नेत्री नूरी शौकत के घर पर भी सुबह ईडी की टीम पहुंची। सीआरपीएफ गेट पर तैनात कर दी गई थी। किसी का भी घर में आना जाना बंद कर दिया गया था। परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनके घर का बच्चा एडमिट है, उसे मां के दूध की जरूरत है। इसलिए उन लोगों ने टीम से हॉस्पिटल जाने की परमीशन मांगी थी। परमीशन मंजूर हो गई। तभी मां को बच्चे के पास भेजा गया। 

नूरी शौकत के भाई अशरफ अली उर्फ शेखू ने मीडिया कर्मियों को जानकारी दी कि घर में केवल मां हैं, नूरी को कहीं दूसरी जगह ले जाकर पूछताछ की जा रही है। इसको लेकर हंगामा होने लगा। उन्होंने ये भी बताया कि सुबह साढ़े छह बजे टीम आई थी। उनके मोबाइल जमा करा लिए थे। ये पूछने पर कि क्या आपके नाम पर ही आधार कार्ड बनाकर हवाई यात्रा की गई थी, इस पर शेखू ने कहा कि ये जांच का विषय है। 

हाजी वसी पर टेरर फंडिंग का आरोप

भाजपा नेता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में कानपुर में फैन्स एसोसिएशन के हयात जफर हाशमी के नेतृत्व में नई सड़क पर दंगा हुआ था। इस दंगे में हाजी वसी पर टेरर फंडिंग का आरोप लगा था। इसी वजह से ईडी वसी के घर पहुंची और बैंक खातों के साथ आय के साधन तलाशे। 

और बढ़ीं इरफान की मुश्किलें

बांग्लादेशी नागरिक डॉ. रिजवान और उसके बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सत्यापन लेटर जारी करने में इरफान का नाम सामने आया था। इस काम में आरोपी मतीन की जांच हुई तो हवाला कारोबार से जुड़े होने की बात सामने आई। मतीन के हवाला कारोबार की वजह से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संपर्क में रहने की बात सामने आई थी।

नई सड़क हिंसा के मामले में हमराज कॉम्पलेक्स में पत्नी की हिस्सेदारी की बात खुलने और गैंगस्टर शौकत की बेटी नूरी शौकत की मदद से अशरफ अली उर्फ शेखू के नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाकर मुंबई तक ट्रैवल करने की वजह से सपा विधायक इरफान सोलंकी लगातार मुश्किलों में फंसते चले गए। इरफान सोलंकी ने ही बांग्लादेशी नागरिक डॉ रिजवान के लिए भारत की नागरिकता के लिए पूर्व पार्षद मन्नू रहमान से लेटर जारी कराया था। 
इरफान पर दर्ज हैं 18 मुकदमे 

समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी पर 127/22, 151/22, 155/22, 156/22 थाना जाजमऊ, 286/10, 243/11, 198/22, 212/22 ग्वालटोली, 244/20, 23/22 चमनगंज, 10/17 कर्नलगंज, 40/14, 48/14, 42/14, स्वरूप नगर, 10/22 अनवरगंज, 54/22 मूलगंज, 1045/08 अचलगंज (उन्नाव) समेत 18 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से कई मुकदमे में आरोप पत्र दाखिल हो गया है। वहीं कुछ में विवेचना की जा रही है, या फिर अंतरिम रिपोर्ट लग गई है।

टाइम लाइन 

- सुबह 5.30 बजे विधायक इरफान सोलंकी के आवास पर टीम पहुंची और रात 8.30 पर निकली। 
- रिजवान सोलंकी के आवास सुबह 6 बजे टीम पहुंची और रात 8.30 पर निकली 
- स्व. हाजी मुश्ताक सोलंकी के आवास पर टीम सुबह 6.10 पर पहुंची और रात 7.45 पर निकली।
- नूरी शौकत के यहां सुबह 6.50 पर टीम पहुंची और शाम 5.30 पर निकली।
- भन्नानापुरवा में बिल्डर हाजी वसी के घर सुबह 7 बजे टीम पहुंची और शाम 5.50 पर निकली।

ये भी पढ़ें- ED Raid On Irfan Solanki: ऊपरवाले पर भरोसा...आरोपियों को मिलेगी सजा, आगजनी कांड की पीड़िता ने बयां किया दर्द

 

ताजा समाचार

Kanpur: दुर्गा मंदिर के पुजारी ने ट्रस्टी के बेटे समेत छह लोगों पर दर्ज कराई FIR, मंदिर में घुसकर मारपीट करने का लगाया आरोप
Video: लखनऊ में 44 डिग्री पहुंचा तापमान, झुलसाने वाली गर्मी से लोग बेहाल   
ताइवान : चीन के सैन्य अभ्यास के बाद अमेरिकी सांसदों ने नए राष्ट्रपति को समर्थन देने का किया वादा 
मिचेल स्टार्क ने IPL की सर्वश्रेष्ठ गेंद फेंकी, सुनील नारायण KKR के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी : मैथ्यू हेडन
पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ ने मचाई तबाही, दो लोगों की मौत और भारी बारिश जारी 
Kanpur: बिजली कटौती से भीषण गर्मी में बिलबिला रहे लोग, कई इलाकों में घंटों गुल रही बिजली, रतजगा करने को मजबूर शहरवासी