शाहजहांपुर: गोकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस, पशुओं के अवशेष बरामद

शाहजहांपुर:  गोकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस, पशुओं के अवशेष बरामद

खुटार, अमृत विचार। खुटार के गांव कुसुमा-इटौआ में स्थित एक तालाब में भारी मात्रा में पशुओं के अवशेष बरामद हुए हैं। रविवार को पुलिस गोकशी की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची और अवशेषों को कब्जे में लेकर जेसीबी मशीन से गड्ढा कराकर दबा दिया गया। पुलिस ने मौके पर बाइक सहित दो लोगों को पकड़ लिया और पूछताछ की। पुलिस ने सारी जानकारी जुटाकर पकड़े गए लोगों को छोड़ दिया।

रविवार दोपहर को कुसुमा-इटौआ में तालाब किनारे कुछ बच्चें खेतों की ओर घूम रहे थे। उन्हें तालाब में भारी मात्रा में पशुओं के अवशेष देखे। इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी गई तो अधिकारियों से शिकायत की। थानाध्यक्ष संजय कुमार पुलिस बल के साथ घटना पर पहुंचे। जहां दो युवकों को पकड़ा और पूछताछ की। 

पुवायां सीओ पंकज पंत ने बताया कि खुटार पूरनपुर मार्ग से नया बाईपास मार्ग बन रहा है। बाईपास की तरफ एक तालाब में कुछ पशुओं के अवशेष रखे मिले। सूचना के बाद पुलिस फोर्स को भेजा गया। आसपास लोगों से जानकारी करने पर दो लोग इटौआ की ओर से बाइक से आते दिखे। बाइक से एक कट्ठा में पशुओं के अवशेषों में एक में पैर मिला। जिनसे पुलिस ने पूछताछ की। जिस पर उन दोनों ने मृत पशुओं के शव काटने का लाइसेंस दिखा दिया। जिस पर उन्हें छोड़ दिया गया। बाद में पशुओं के अवशेष को जेसीबी से गड्ढा खोदकर मिट्टी में दबा दिया।

मृत पशुओं के अवशेष मिलने की सूचना मिली थी। टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की जहां पर दो युवकों द्वारा मृत पशुओं के अवशेष एकत्र करने का लाइसेंस दिखाया गया। गलत तरीके से अवशेष इकट्ठा किए जा रहे थे, इसलिए मृत पशुओं के अवशेषों को गड्ढे में दबा दिया गया है।-संजय कुमार, थानाध्यक्ष

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: लेखपाल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, कमरे में मिला शव