रुद्रपुर: पेपर देकर लौट रहे हाईस्कूल के छात्रों पर कातिलाना हमला

रुद्रपुर: पेपर देकर लौट रहे हाईस्कूल के छात्रों पर कातिलाना हमला

रुद्रपुर, अमृत विचार। बाजार चौकी इलाके में हाईस्कूल का पेपर देकर लौट रहे छात्रों पर दूसरे छात्रों के गुट ने कातिलाना हमला कर तीन छात्रों को गंभीर रूप से घायल कर दिया, जबकि दो छात्र उपचार कराने के बाद घर चल गए है। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना की जानकारी ली और घायल छात्र के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

बताते चलें कि गंगापुर रोड स्थित एक विद्यालय के हाईस्कूल के छात्र कौशल्या एन्क्लेव फेज दो निवासी शिवम राजपूत, तीन पानी डाम फुलसुंगा निवासी सौरभ कुमार राजपूत, शिमला बहादुर निवासी सौरभ कुमार राजपूत और शिमला बहादुर निवासी दिनेश कुमार का बाजार चौकी स्थित आर्य इंटर कॉलेज में परीक्षा केंद्र पड़ा था।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह 10 बजे से एक बजे तक तीनों छात्र परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर दोस्तों के साथ वापस घर लौट रहे थे। अचानक दूसरे विद्यालय के सात से आठ छात्रों ने घेर लिया और धारदार हथियार, बेल्ट और लोहे के कड़े से हमला शुरू कर दिया। छात्रों पर हमले के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। हमले में शिवम, सौरभ और दीपेश गंभीर रूप से घायल हो गए और अन्य दो दोस्त चोटिल हो गए।

घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। बच्चों पर हमले की खबर मिलते ही अभिभावक और विद्यालय प्रबंधन भी मौके पर पहुंच गए और घटना की सूचना पुलिस को दी। इस दौरान घायल दीपेश के पिता ओमप्रकाश पाल ने बाजार चौकी प्रभारी को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। उधर चौकी प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि पुलिस घटना की जानकारी कर रही है। जल्द ही मुकदमा दर्ज कर हमलावर छात्रों की गिरफ्तारी की जाएगी।

छात्रों पर हमले की वीडियो हुई वायरल

हाईस्कूल की परीक्षा देकर वापस लौट रहे छात्रों पर हमले की वीडियो वायरल हो गई। वीडियो में सात से आठ छात्र तीनों छात्रों को घेर कर बेरहमी से पीटते दिख रहे हैं। वहीं छात्र अपने को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। छात्रों पर दिनदहाड़े हमले से पुलिस की कार्यशैली और दबंग छात्रों में पुलिस का कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है, जबकि गुरुवार की देर रात भी युवतियों से हाथापाई का वीडियो वायरल चर्चा का विषय बना हुआ है।

नहीं दिखा कोई भी पुलिसकर्मी

काशीपुर बाईपास मार्ग पर अक्सर पुलिस की आवाजाही देखने को मिलती है। मगर शुक्रवार की दोपहर को परीक्षा केंद्र के बाहर कोई भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं था। बताया जा रहा है कि जसपुर में सीएम कार्यक्रम को लेकर शहर में पुलिस बल की कमी थी। जिसका फायदा हमलावर छात्रों ने उठाया। आशंका है कि हमलावर कई दिनों से मारपीट की योजना बना चुके थे। मगर पुलिसकर्मी तैनात नहीं होने की वजह से शुक्रवार को मारपीट की घटना को अंजाम दे दिया होगा।

आर्या इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र के बाहर हुए हमले की पुलिस जांच कर रही है। घटना की सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद हमलावरों को पुलिस चिह्नित कर रही है। जल्द ही घायलों की तहरीर आने पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करेगी और विद्यालय को भी छात्रों के कृत्य की जानकारी देगी।

-धीरेंद्र कुमार, कोतवाल, रुद्रपुर