पीलीभीत: लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग लगाने का काम शुरू, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

पीलीभीत: लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग लगाने का काम शुरू, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

पीलीभीत, अमृत विचार: लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन तेजी से जुट गया है। निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की खामी न रह जाए, डीएम समेत पुलिस अफसर खुद ही मौके पर पहुंचकर तैयारियों का ब्लू प्रिंट तैयार कर रहे हैं। इसी क्रम में 20 मार्च से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया को लेकर  जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम समेत अधिकारियों की टीम ने कलेक्ट्रेट परिसर का जायजा लिया। कई बिंदुओं पर व्यवस्था चेक करने के बाद मातहतों को निर्देश जारी किए।

पीलीभीत-बहेड़ी लोकसभा क्षेत्र में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पहले चरण में ही मतदान होना है। 20 मार्च से कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन प्रक्रिया शुरू होनी है। ऐसे में अधिकारियों के पास सिर्फ दो दिन का ही समय बचा है। इसी के भीतर ही नामांकन प्रक्रिया की सारी तैयारियां पूरी करनी हैं। इधर, नामांकन प्रक्रिया को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में रविवार से ही तैयारियां शुरू कर दी गई है। 

हाईवे से लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिंग लगाने का काम शुरू कर दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम संजय कुमार सिंह समेत पुलिस अफसरों ने सुरक्षा के लिहाज से किन-किन प्वाइंटों पर बैरिकेडिंग एवं बैरियर होनी चाहिए, कहां से प्रवेश रहेगा, कहां वाहन रोकें जाएंगे, इन्हीं सभी बिंदुओं को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में घूमकर जायजा लिया। बैरिकेडिंग के साथ प्रत्येक प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इस दौरान एसपी अविनाश पांडेय , एडीएम ऋतु पूनिया, एएसपी विक्रम दहिया समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-  पीलीभीत: किन्नरों ने युवक का काटा प्राइवेट पार्ट, पांच दिन तक बंधन बनाकर रखने का आरोप...जानिए पूरा मामला

ताजा समाचार

कन्नौज: प्रशिक्षु आईएएस व बीएसए ने स्कूटी रैली से जगाई मतदान की अलख
मुरादाबाद: मुस्लिम आरक्षण पर क्यों मच गया देश में हंगामा
रामपुर: आजम खां के आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गवाह की हुई मुख्य परीक्षा, अब 27 को होगी सुनवाई
पीलीभीत: मेडिकल कॉलेज में लापरवाही के बाद कार्रवाई की शुरुआत, एक डॉक्टर निलंबित...चार अन्य को मिली चेतावनी
लखनऊ: दो आशिकों के साथ मिलकर पत्नी ने पति को कुल्हाड़ी से काट कर की हत्या, तीनों हत्यारों को पुलिस ने भेजा जेल
इन स्टेशनों के लिए उत्तर रेलवे ने जारी किया अतिरिक्त हेल्पलाइन नंबर,तत्काल मिलेगी सहायता