प्रयागराज: दो दिन बाद यमुना नदी में मिला लापता डॉक्टर का शव, केक के डिब्बे पर लिखा मिला सुसाइड नोट 

प्रयागराज: दो दिन बाद यमुना नदी में मिला लापता डॉक्टर का शव, केक के डिब्बे पर लिखा मिला सुसाइड नोट 

प्रयागराज/ नैनी, अमृत विचार। बीएचयू के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर का दो दिन बाद यमुना नदी में शव मिला है। बीते दो दिनों से पुलिस इसको लेकर सर्च आपरेशन चला रही थी। रविवार की दोपहर जूनियर रेजिडेंट सौरभ अहिरवार का शव औद्योगिक थाना क्षेत्र के चांडी गांव के समीप सुमंगलम आश्रम के पास मिला। ग्रामीणों ने शव देखा तो सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव दी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं परिजन भी थाने पर मौजूद रहे। जांच में यह पता चला है कि छात्र ने डिप्रेशन में आकर सुसाइड किया है। मरने से पहले बर्थडे केक के डिब्बे पर सुसाइड नोट भी लिखा मिला है। 

बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय बीएचयू के रेजिडेंट सौरभ अहिरवार 25 वर्ष पुत्र सुखलाल तीन भाइयों में छोटा था। वह मध्य प्रदेश के अनूपपुर के रहने वाले थे। उसकी एक बहन भी है। दोनों भाइयों में बड़ा बेटा रवि दिल्ली में यूपीपीसीएस की तैयारी कर रहा है, जबकि दूसरे नंबर का भाई अपने मामा के घर रहकर सीए की पढ़ाई कर रहा है।
 
सौरभ डर्मेटोलॉजी विभाग में जूनियर रेजिडेंट थे। सौरभ हॉस्टल के कमरा नंबर 409 में रहते थे। उनके दोस्त डॉक्टर कपिल देव शर्मा ने पुलिस को बताया कि सौरभ ने शुक्रवार रात 11 बजे मुझे और अपने घर वालों को एक ऑडियो भेजा था इसमें सौरभ ने कहा कि उन्होंने बाइक यमुना पुल पर छोड़ दी है। अब वह पुल से नदी में कूद कर जान देने जा रहे हैं। डॉक्टर सौरभ का ऑडियो कॉल सुनकर घर वाले काफी परेशान हो गए थे। उन्होंने सभी दोस्तों से बात करने के बाद नैनी पुलिस को सूचना कि थी। सूचना पर पुलिस यमुना पुल पर पहुंची जहां टोल टैक्स बूथ के पास यामाहा बाइक लावारिस मिली थी। मगर सौरभ का कोई सुराग नहीं मिला था। इसके बाद पुलिस ने लगातार गोताखोरों को लगाकर खोजबीन की। जहां रविवार दोपहर सौरभ का शव मिला। 

22 - 2024-03-17T210305.529

कुछ दिनों से था गुमसुम
वाराणसी से आए मेडिकल छात्रा कपिल, यशवंत कुमार रेड्डी और राजकुमार ने बताया कि सौरभ हमरे काफी करीबी रहा। लेकिन वह हम लोगों को अपनी परेशानी नहीं बताता था कई दिनों से वह गुमसुम जरूर था। कई बार उसके।उमसुम रहने का कारण भी जानने का प्रयास किया गया लेकिन वह कुछ नहीं बताया। 

की खुदकुशी
पुलिस के मुताबिक जांच में यह पता चला है कि छात्र ने डिप्रेशन में आकर खुदकुशी की है। डीजी छात्र ने बर्थडे केक के डिब्बे पर सुसाइड नोट भी लिखा था।  केक के डिब्बे पर लिखा (होप टू सी यू आन अंदर साइड ऑफ़ द वर्ल्ड ) छात्र के सुसाइड नोट सूचना पर वाराणसी पुलिस हॉस्टल में पहुंचकर छात्र के कमरे का ताला तोड़ा और टेबल पर रखे केक देखा। केक का खुला डिब्बा मिला जिस पर सुसाइड नोट लिखा गया था। कमरे में मिली एक डायरी में हर दिन की एक रुटीन के बारे में कहानी लिखी गई थी। जिसमें अलग अलग कई तारीखों पर जिम, गिटार, और मॉर्निंग मेडिटेशन के आगे फेल्ड लिखा हुआ था। 

24 - 2024-03-17T210412.866

सीनियर डॉक्टर ने लगाई थी फटकार
सौरभ भोर तक बनारस में एक पार्टी में था। दिन में देर तक सोया था। परिजनों के मुताबिक सीनियर डाक्टर ने गलत तरीके से बात किया था। इससे वह परेशान हो गया था। पूरा बाद वह कमरे से बाहर नही निकला। 12 की देर रात बिना हेलमेट के बाइक सज एक बैग लेकर निकला था। उसके बाद 13 तारीख को तीन बजे भोर प्रयागराज पहुंच गया। यह भी पता चला है कि वह शहर के दो होटलों में छह- छह घंटे रुका रहा।

सीसीटीवी पर देखने से लग रहा कई कि वह किसी से बचकर छिपने की कोशिश कर रहा था। घरवालो ने कहा कि अगर उसे खुदकुशी करना होता तो प्रयागराज में हेलमेट क्यों खरीदता। वह खुदकुशी करने प्रयागराज इतनी दूर क्यों आता। इस घटना के बारे यूनिवर्सिटी डीन ने  घरवालों को कोई जानकारी देने से इंकार कर दिया है। 

वर्जन:-
डीपी यमुनानगर श्रद्धा नरेंद्र पांडे ने बताया कि छात्र सौरभ का शव औद्योगिक के यमुना से बरामद हुआ है। घर वालों के साथ वाराणसी पुलिस को भी सूचना दी गई। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आएगी।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: दबंगों के हमले में युवक घायल, महिलाओं को भी आई चोट-देखें वीडियो

ताजा समाचार

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन की अंतरिम जमानत याचिका पर ED को नोटिस, SC ने मांगा जवाब
लोकसभा चुनाव 2024: 'मुस्लिम करते हैं सबसे ज्यादा कंडोम का इस्तेमाल', जानिए जनसंख्या वृद्धि नियंत्रण पर क्या बोले ओवैसी ?
लोहिया संस्थान: कर्मचारियों को नहीं मिला बोनस, निदेशक बोले जल्द होगा समस्या का समाधान
Kanpur Accident: ई-रिक्शा पलटने से मची चीख-पुकार, हादसे में दो महिलाओं समेत छह लोग घायल
अमेठी: भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से अमेठी के साधु संत हुए नाराज, मतदान में सहयोग न देने का लिया संकल्प
अयोध्या: निस्वार्थ सेवा की मिसाल हैं अयोध्या के आनंद मौर्य, बीकॉम के बाद नहीं मिली नौकरी तो थाम लिया ई-रिक्शा