रुद्रपुर: शिमला पिस्तौर में कारोबारी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

रुद्रपुर: शिमला पिस्तौर में कारोबारी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

रुद्रपुर, अमृत विचार। बगवाड़ा चौकी इलाके में किराए के मकान में रह रहे एक कारोबारी ने मानसिक अवसाद के चलते फांसी का फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली है। बताया जा रहा है कि कारोबार में काफी नुकसान होने के कारण कंपनी मालिक पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना की जानकारी ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार मेरीगोल्ड गोदरेज हिल, खाड़कपाड़ा कल्याण वेस्ट मुंबई निवासी 40 वर्षीय अमित लोखंडे पिछले कुछ सालों से शिमला पिस्तौर स्थित एक कॉलोनी में किराए के मकान में रहता था। वहीं पर अपनी रामदास इंटरप्राइजेज कंपनी का संचालन करता था। जो कि प्लास्टिक के उत्पाद बनाने का कार्य करती है। बुधवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि कॉलोनी में किराए के मकान में रहने वाले कारोबारी अमित लोखंडे काफी देर से दरवाजा नहीं खोल रहे हैं।

सूचना के आधार पर दरोगा ललित जोशी पुलिस के साथ घटनास्थल पहुंचे और दरवाजा तोड़ कर देखा कि कारोबारी ने पंखे की कुडी में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में पता चला कि कारोबार में पिछले कई दिनों से हो रहे नुकसान को लेकर परेशान थे और परिवार मुंबई रहता है। मंगलवार की देर शाम को खाना खाकर कारोबारी कमरे में सोने चले गए थे और सुबह जब दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों को संदेह हुआ। पुलिस ने घटनास्थल से सुसाइड नोट खोजने का काफी प्रयास किया। मगर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और परिवार को सूचना दे दी है।

कारोबारी आत्महत्या प्रकरण की पुलिस जांच करेगी। परिवार के आने के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अपनी तफ्तीश को आगे बढ़ाएंगी और कारोबार में हो रहे नुकसान की चर्चा की पुष्टि करेगी। बावजूद परिवार के लोग कोई शिकायती पत्र देते हैं तो पुलिस अपनी विवेचना करेगी।

-धीरेंद्र कुमार, कोतवाल, रुद्रपुर