अमेठी में दर्दनाक हादसा: अमृत सरोवर में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

अमेठी में दर्दनाक हादसा: अमृत सरोवर में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

अमेठी। गुरुवार की शाम साइकिल से अमृत सरोवर के पास घूमने गए दो नाबालिग सगे भाइयों की सरोवर के पानी में डूबने से मौत हो गई। लगभग तीन घंटे की तलाश के बाद गोताखोरों ने दोनों बच्चों के शव निकाले तो परिजनों में हाहाकार मच गया। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण और पुलिस बल मौजूद रहा। शव मिलने के बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की है।

अमेठी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कटरा हुलासी निवासी जितेन्द्र तिवारी के दो पुत्र 14 वर्षीय सुदीप व 11 वर्षीय आयुष गुरुवार की अपरान्ह रेंजर साइकिल से घूमने के लिए बगल के गांव लोहरता में बने अमृत सरोवर की तरफ गए थे। काफी देर तक वापस न लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की। शाम लगभग पौने छह बजे कुछ ग्रामीणों ने अमृत सरोवर के पास साइकिल पड़ी होने की सूचना दी।

जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे तो बच्चों की साइकिल व एक बच्चे के कपड़े अमृत सरोवर के पास पड़े मिले। जिससे दोनों बच्चों के सरोवर में डूबने की आशंका से परिजनों में चीख पुकार मच गई। सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण व प्रभारी निरीक्षक अमेठी केएम सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। कुछ ग्रामीणों ने तालाब में घुसकर बच्चों की तलाश की कोशिश की। लेकिन पानी अधिक भरा होने के कारण सफलता नहीं मिली।

जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक ने संग्रामपुर, मुसाफिरखाना से गोताखोरों को बुलवाया। रात लगभग सवा आठ बजे के करीब मुसाफिरखाना से आए गोताखोर ने दोनों बच्चों के शव सरोवर से ढूंढ़ कर बाहर निकाले। अपने बच्चों के शव देखते ही मां चीखकर बेहोश हो गई।

पिता व अन्य परिवारीजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। लोग परिजनों को ढांढस बंधाने का प्रयास कर रहे थे। गौरतलब है कि जितेन्द्र तिवारी के दो पुत्र व एक तीन साल की पुत्री है। दोनों बेटों की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों बच्चों के शव मिल गए हैं। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-अंबेडकरनगर: जिला कारागार में बंद पूर्व विधायक पवन पाण्डेय की बिगड़ी तबीयत, लखनऊ रेफर