देहरादून: देहरादून-पंतनगर-वाराणसी फ्लाइट आज से शुरू होगी 

देहरादून: देहरादून-पंतनगर-वाराणसी फ्लाइट आज से शुरू होगी 

पंतनगर, अमृत विचार। छह मार्च को देहरादून-वाराणसी वाया पंतनगर हवाई सेवा का शुभारंभ किया गया था, लेकिन तभी से यह हवाई सेवा बंद थी। तमाम कयासों के बाद अब यह हवाई सेवा आज (23 मार्च) से शुरू हो रही है। इस हवाई मार्ग पर एयर इंडिया की कंपनी एलायंस एयर अपने एटीआर-72 (72 सीटर) विमान का संचालन करेगी।

सप्ताह में तीन दिन (शनिवार, मंगलवार व बृहस्पतिवार) चलने वाली इस फ्लाइट के शुरू होने से पंतनगर-देहरादून के बीच दूरी जहां 45 मिनट, वहीं पंतनगर-वाराणसी के बीच दूरी डेढ़ घंटे में सिमट जाएगी। इस फ्लाइट में दोनों जगहों का न्यूनतम किराया मात्र 1999 रूपये निर्धारित किया गया है, जो फ्लेक्सी फेयर होने से घट या बढ़ भी सकता है। कंपनी ने शेड्यूल जारी कर इस फ्लाइट में टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

वर्तमान में इस फ्लाइट में देहरादून से पंतनगर और पंतनगर से वाराणसी के बीच प्रति यात्री किराया चार से पांच हजार रूपये के बीच प्रदर्शित हो रहा है। पंतनगर- वाराणसी के बीच पहली बार संचालित इस हवाई सेवा से नैनीताल, भीमताल, अल्मोड़ा व कौसानी जैसे पर्यटक स्थलों को पंख लग जाएंगे। साथ ही वाराणसी से नैनीताल घूमने आने वालों और कुमाऊं के लोगों को धर्मनगरी वाराणसी जाने के लिए सीधी एयर कनेक्टिविटी मिलेगी। इसके अलावा पंतनगर में देश का पहला कृषि विवि और सिडकुल भी मौजूद है, जिन्हें इस हवाई सेवा का सीधा लाभ मिलेगा।

प्रस्थान           समय             आगमन              समय
देहरादून           09.25            पंतनगर             10.20
पंतनगर           10.40            वाराणसी             12.10
वाराणसी          12.30             पंतनगर             13.55
पंतनगर           14.20            देहरादून             15.05

  - देहरादून से वाराणसी वाया पंतनगर फ्लाइट का नियमित संचालन 23 मार्च से शुरू किया जा रहा है। यात्रियों को यह सेवा सप्ताह में तीन दिन (शनिवार, मंगलवार व बृहस्पतिवार को) मिलेगी।
नवीन सलूजा, स्टेशन प्रबंधक-पंतनगर एलायंस एयर।