Bareilly News: बदायूं में बसपा की मुश्किल... वो नहीं आए

Bareilly News: बदायूं में बसपा की मुश्किल... वो नहीं आए

बरेली, अमृत विचार। बसपा बदायूं और बरेली में उम्मीदवार घोषित करने के लिए भाजपा और इंडिया के प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार कर रही थी लेकिन दोनों जगह मामला फंस गया है। पार्टी पदाधिकारियों ने करीब 15 दिन पहले दोनों सीटों पर प्रत्याशी तय कर लिए जाने का एलान किया था लेकिन अब तक इन प्रत्याशियों के नाम सामने नहीं आए हैं। 

कहा जा रहा है कि बदायूं में जिस मुस्लिम नेता के सपा से टूटकर आने का इंतजार था, उसने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। इसी वजह से बसपा को नाम तय करने के लिए नए सिरे से माथापच्ची करनी पड़ रही है।

मंडल की पांच सीटों पर अब चुनावी मुकाबले की तस्वीर काफी कुछ साफ हो चुकी है। देर से ही सही भाजपा ने पांचों सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। सपा ने भी चौथे चरण की सीट शाहजहांपुर को छोड़कर बाकी चारों सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। 

अब सिर्फ बसपा ही है जिसने चौथे चरण के चुनाव के लिए शाहजहांपुर में तो प्रत्याशी घोषित कर दिया है लेकिन तीसरे चरण में बरेली और बदायूं के चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है। बसपा पहले ही दोनों सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशियों को उतारने की प्राथमिकता जता चुकी है लेकिन ये प्रत्याशी कौन होंगे, इस पर अब तक पार्टी में उहापोह की स्थिति बनी हुई है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बदायूं में पार्टी को सपा से एक मुस्लिम नेता के टूटकर आने का इंतजार था। यह नेता राज्यसभा चुनाव में किसी मुस्लिम को उम्मीदवार न बनाए जाने से सपा से नाराज थे। पार्टी उन्हीं को बदायूं से प्रत्याशी बनाना चाहती थी, उनसे बातचीत भी हो चुकी थी लेकिन अब उन्होंने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। इससे बदायूं में उपयुक्त प्रत्याशी की तलाश के लिए बसपा को नए सिरे से जोर लगाना पड़ रहा है। बरेली में एक पुराने मुस्लिम प्रत्याशी को दोहराने की मंशा थी लेकिन उस पर भी अभी अंतिम रूप से सहमति नहीं बन पाई है।

बरेली में आठ अप्रैल को जनसभा करेंगे आकाश आनंद
बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद को बसपा प्रमुख मायावती अपना उत्तराधिकारी घोषित कर चुकी हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में आकाश आनंद बसपा के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका अदा करेंगे। मुख्य मंडल कोऑर्डिनेटर ब्रह्मस्वरूप सागर ने बताया कि आकाश आनंद आठ मार्च को बरेली में मंडल स्तरीय जनसभा करेंगे। पार्टी को उनका कार्यक्रम मिल गया है। पार्टी की तरफ से इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

बदायूं और बरेली की सीट पर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए मंथन चल रहा है। दो दिन में नाम फाइनल कर दिए जाएंगे। पूरे मंडल में बसपा पूरे दमखम के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेगी। - ब्रह्मस्वरूप सागर, मुख्य मंडल कोऑर्डिनेटर

ये भी पढे़ं- बरेली: जंक्शन पर 20 मिनट पहले पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, सप्ताह में छह दिन चलेगी ट्रेन

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: बाइक से टकराने के बाद पलटा ई-रिक्शा, वृद्धा की मौत, चार घायल...गुस्साए परिजन ने नहीं उठने दिया शव
Lok Sabha Election: जालौन में नई नवेली दुल्हन को लेकर दूल्हा पहुंचा मतदान केंद्र, अधिकारियों ने किया नवदंपति का स्वागत
LIVE UP Lok Sabha Phase 5 Election: बुंदेलखंड की इन सीटों पर वोटिंग जारी... फतेहपुर में साध्वी निरंजन ज्योति ने सपाइयों पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप
मुरादाबाद : वेश्यावृत्ति को तैयार नहीं हुई तो आठवीं पत्नी को भी घर से निकाला, मुंह में तेजाब डालने की दी धमकी
Kanpur Crime: संदिग्ध परिस्थितयों में महिला के लगी गोली...मौत, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
Loksabha Elections 2024: लोकसभा की 49 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 47 प्रतिशत मतदान, पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग