पीलीभीत: नगर पालिका के दावे हवाई, होली छोड़िए...अभी भी सड़कों पर नहीं सफाई

पीलीभीत: नगर पालिका के दावे हवाई, होली छोड़िए...अभी भी सड़कों पर नहीं सफाई

पीलीभीत,अमृत विचार: होली के हुड़दंग के बाद नगर पालिका के जिम्मेदारों का दावा भी रंगों की तरह हवा में घुल गया। अफसरों और कर्मचारियों के अवकाश पर होने के कारण शहर की सफाई व्यवस्था बेपटरी हो गई है। गली-मोहल्ले गंदगी और कूड़े के ढेर से पटे हुए हैं। होली के दूसरे दिन भी तमाम गली मोहल्लों में कूड़े के ढेर लगे रहे हैं। इसके अलावा कई स्थानों पर होलिका की लकड़ियां भी पड़ी रही।

नगर पालिका की ओर से त्योहार पर साफ सफाई और पेयजल आपूर्ति का दावा किया गया। 27 टीमें गठित की गई, लेकिन धरातल पर असर नहीं दिखा। होली निपटने के बाद मंगलवार को सफाई होना चाहिए थी। मगर अधिकतर स्थानों पर सफाई नहीं कराई गई। बुधवार को भी सड़कों और गली मोहल्लों में कूड़े आदि का ढेर लगा रहा।  

शहर के प्रमुख चौराहा गौहनिया, छतरी, सुनगढ़ी तिराहा, गांधी स्टेडियम रोड, गैस चौराहा, बिजली घर तिराहा पर सफाई देखने को मिली। नगरपालिका ने ट्रैक्टर-ट्राली और जेसीबी मशीन से कूड़ा उठवा दिया था। लेकिन शहर के भीतर की स्थिति बदहाल देखने को मिली। शहर के मोहल्ला डालचंद, बेनी चौधरी, दूधिया मंदिर सड़क, बागगुलशेर खां, पंजाबियान, लोहा मंडी, गफ्फार खां, तखान, खुदागंज, शिवनगर कॉलोनी, राजाबाग कालोनी, होली चौराहा समेत लाल रोड की सड़कें और चौराहों पर कूड़े के ढेर लगे रहे। 

आलम यह रहा कि सड़क पर पैदल चलना भी दूभर है।  हर 10 कदम पर कूड़े का ढेर और नालियों की गदंगी पड़ी  हुई है।  सामान्य दिनों में शहर में करीब 70 मीट्रिक टन कूड़ा निकलता है। जिसका उठान दिन भर में हो पाता है, लेकिन होली के त्योहार पर दो दिनों के भीतर करीब 100 मीट्रिक टन से अधिक कूड़े का ढेर शहर में लगा। जो शहरवासियों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

होली की वजह से गंदगी अधिक है। धुलेंडी पर पूरी तरह से उठान नहीं हो सका था। सभी स्थानों पर सफाई कराई जा रही है। समस्त सफाई नायकों को अपने-अपने वार्डो में गंदगी को साफ कराने के निर्देश दिए गए हैं--- लाल चंद भारती, ईओ नगरपालिका, पीलीभीत।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: खेत में युवक का क्षत-विक्षत मिला शव, ग्रामीण बोले- बाघ ने मार डाला

ताजा समाचार

आईएपी बरेली के फिर अध्यक्ष बने डॉ. राजेश अग्रवाल
बहराइच: कल दूसरी बार जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री योगी, डीएम और एसपी के साथ सीएम के सुरक्षा अधिकारियों ने लिया जायजा
प्रयागराज: फूलपुर में स्कूल बस की स्टेरिंग हुई फेल, दर्जन छात्र हुए घायल
शाहजहांपुर: मतदाता पर्ची लेने से किया इनकार, प्रदर्शन कर की चुनाव बहिष्कार की घोषणा
मोदी ने 10 साल में अडाणी को कई परियोजनाएं दीं: प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर राहुल गांधी का पलटवार
अयोध्या: पैमाइश से पहले कर्बला पर लगा सूर्यवंशी परिसर का बोर्ड, पुलिस ने हटवाया, जानें पूरा मामला