लखीमपुर-खीरी: घर में लगी आग से धमाके के साथ फटा गैस सिलेंडर, मची भगदड़ 

लखीमपुर-खीरी: घर में लगी आग से धमाके के साथ फटा गैस सिलेंडर, मची भगदड़ 

DEMO IMAGE

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: थाना व कस्बा मैगलगंज के मोहल्ला भूड़ में बुधवार की रात घर के अंदर पड़े छप्पर में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। इस दौरान छप्पर के नीचे रखा गैस सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। इससे मौके पर भगदड़ मच गई। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। आसपास के लोगों ने हिम्मत जुटाकर किसी तरह आग पर काबू पाया। अग्निकांड में घर में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। 

मढिया घाट मार्ग स्थित मोहल्ला भूङ निवासी ट्रक चालक विजय कुमार के घर में अंदर पड़े छप्पर में अचानक आग लग गई। लोग जब तक कुछ समझ पाते। इससे पहले ही आग ने विकराल रूप ले लिया और लपटे उठनी लगीं। इससे घर के लोग कोई सामान भी नहीं निकाल पाए। शोरशाराबा पर पहुंचे लोग आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे। 

इसी बीच घर में रखा गैस सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। इससे आग बुझा रहे लोगों में अफरातफरी मच गई। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। आसपास के लोगों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। इलसल अग्निकांड में कपड़े, राशन चारपाई, बिस्तर आदि घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया। विजय ने बताया कि ट्रक चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। आर्थिक रूप से परेशान परिवार के सामने तमाम समस्याएं आ खड़ी हुई हैं। 
 
स्पार्किंग होने से कमरे में लगी आग, सामान जला 
भीरा- थाना भीरा क्षेत्र के गांव महेशापुर निवासी सद्दाम अली ने बताया कि गुरुवार को कमरे के अंदर बिजली के तारों में स्पार्किंग होने से कमरे में आग लग गई, जिससे उसमें रखे कपड़े, चारपाई, राशन, बिस्तर आदि सामान जलकर नष्ट हो गया। शोर शाराबा होने पर मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने आग बुझाई। घटना की सूचना तहसील प्रशासन को दी गई है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: बकरा चोरी कर भाग निकले कार सवार, CCTV कैमरे में कैद हुई फुटेज