बलरामपुर में तेंदुए का खौफ कायम!, अब खेत की रखवाली करने जा रहे किसान पर किया हमला, हाथ में गड़ा दिए दांत

रात में बाइक से खेत में जा रहे था किसान, गांव में फैली दहशत 

बलरामपुर में तेंदुए का खौफ कायम!, अब खेत की रखवाली करने जा रहे किसान पर किया हमला, हाथ में गड़ा दिए दांत

बलरामपुर, अमृत विचार। ललिया थाना क्षेत्र के लखनीपुर गांव में तेंदुए का आतंक जारी है। तेंदुए ने बीते गुरुवार की रात को बाइक से खेत की रखवाली करने जा रहे किसान को  घायल कर दिया। परिजनों ने घायल को सीएचसी शिवपुरा में भर्ती कराया है।

ललिया थाना क्षेत्र के लखनीपुर गांव में संतोष कुमार पासवान अपने रिश्तेदार स्वामी नाथ पासवान निवासी रामगढिय़ा थाना भिनगा जनपद श्रावस्ती के साथ बाइक पर सवार होकर खेत की रखवाली करने जा रहे थे। गांव के उत्तरी छोर पर घात लगाए बैठे तेंदुए ने संतोष कुमार पर हमला कर घायल कर दिया। तेंदुए ने पीड़ित के दाहिने हाथ में पंजे से वारकर घायल कर दिया। पीड़ित बाइक समेत गिर पड़ा। 

खेत की रखवाली कर रहे किसानो ने शोरगुल मचाया तो तेंदुआ लौकहवा गांव की तरफ भागकर झाड़ी में घुस गया है। गांव के अनोखी पासवान, राम दुलारे ,नानबच्चा पासवान ने बताया कि तेंदुए का आतंक लखनीपुर भुसैलिया गांव में फैला है। गांव के लोग तेंदुए के भय से सहम गए हैं। 

वन विभाग द्वारा तेंदुए को पकड़ने के लिए ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। वनकटवा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी शत्रुघ्न लाल ने बताया कि सूचना मिली है। घटना स्थल पर वनदरोगा जीवरखन प्रसाद को भेज कर पीड़ित का इलाज कराया जा रहा है। गांव वालों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

यह भी पढे़ं: गोंडा: इटियाथोक के बेंदुली व करुआपारा गांव में तेंदुए से दहशत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, वन विभाग का दावा तेंदुआ नहीं...