बरेली: बीआरसी में चोरी पर बीईओ के खिलाफ कार्रवाई को शिक्षक नेता लामबंद

बोले- स्कूल में चोरी पर जब शिक्षक निलंबित हो सकते हैं तो बीईओ क्यों नहीं

बरेली: बीआरसी में चोरी पर बीईओ के खिलाफ कार्रवाई को शिक्षक नेता लामबंद
डेमो

बरेली, अमृत विचार। बीआरसी में चोरी के बाद बीईओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही है। इस मुद्दे पर शिक्षक नेता लामबंद हैं। उनका कहना है कि जब स्कूल में चोरी के मामले में शिक्षक को निलंबित किया जा सकता है तो बीईओ पर मेहरबानी क्यों। वहीं, बीईओ का कहना है कि मामले में उनके कार्रवाई का कोई नियम नहीं है।

दरअसल, कुछ समय पहले बिथरी और नवाबगंज में स्कूल में हुई चोरी पर बीईओ की संस्तुति पर दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया था। अभी कुछ दिन पहले बिथरी में ब्लाक संसाधन केंद्र (बीआरसी) और एक स्कूल में चोरी हुई थी। इसके बाद से शिक्षक नेता बीईओ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठा रहे हैं।

नहीं है कोई कार्रवाई का नियम
इस संबंध में बीईओ अवनीश कुमार का कहना है कि हर किसी संवर्ग के लिए कार्रवाई के लिए नियमावली है। टीचर की नियमावली से बीईओ पर कार्रवाई नहीं हो सकती है। कहा कि यदि ऐसा कोई नियम हो तो वह सस्पेंड होने के लिए तैयार हैं।

हार्ड डिस्क में था गोपनीय डाटा, वहीं हो गया चोरी
जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के मंडल अध्यक्ष डा. विनोद कुमार शर्मा का कहना है कि बीआरसी से कंप्यूटर हार्ड डिस्क सहित तमाम कीमती सामान की चोरी हुई है। बीईओ के लिए भी शिक्षकों की नियमावली ही लागू होती ही। इस पद के लिए अलग से कोई नियमावली नहीं है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की जिलाध्यक्ष प्रियंका शुक्ला ने कहा कि किसी भी अपराध के लिए दो अलग अलग नियम नहीं हो सकते हैं।

ये भी पढे़ं- बरेली: जीटीआई के छात्र ने ट्रेन के आगे कूद कर की आत्महत्या