Loksabha election 2024: कांग्रेस ने सीतापुर से काटा नकुल दुबे का टिकट, पूर्व विधायक राकेश राठौर को बनाया प्रत्याशी 

पूर्व मंत्री नकुल दुबे का समर्थकों में विरोध के चलते पार्टी ने बदला फैसला , राकेश राठौर वर्ष 2017 में भाजपा से रह चुके है विधायक

Loksabha election 2024: कांग्रेस ने सीतापुर से काटा नकुल दुबे का टिकट, पूर्व विधायक राकेश राठौर को बनाया प्रत्याशी 

सीतापुर,अमृत विचार। कांग्रेस हाईकमान ने बुधवार की शाम अपने पहले से घोषित प्रत्याशी पूर्व मंत्री नकुल दुबे का टिकट काटकर परिवर्तन करते हुए पूर्व विधायक राकेश राठौर को अपना प्रत्याशी बनाया है। नकुल दुबे को जनता और कांग्रेस समर्थकों का विरोध का लगातार सामना करना पड़ रहा था। कांग्रेस पार्टी ने देर शाम जारी लिस्ट में नकुल दुबे की जगह परिवर्तन करते हुए राकेश राठौर को लिस्ट में शामिल कर पंजे को रफ्तार देने की जिम्मेदारी सौंपी है। राकेश राठौर का टिकट फाइनल होने के बाद उनके आवास पर समर्थकों ने खुशियां मनाई है।
             
लोकसभा सीतापुर सीट पर पूर्व मंत्री नकुल दुबे का टिकट फाइनल होने के बाद टिकट की रेस में पहले से लगे पूर्व विधायक राकेश राठौर की गणेश परिक्रमा और स्थानीय कांग्रेस समर्थकों का विरोध आखिरकार काम आ गया है। बताते चले कि पूर्व विधायक राकेश राठौर वर्ष 2017 की बीजेपी लहर में सदर सीट से विधायक रहे। लेकिन पार्टियों की नीतियों से इतर होने पर पिछले 5 साल पार्टी से चुनातियों भरें रहे। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में राकेश राठौर ने बीजेपी का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गये। विधानसभा सीट सदर से टिकट की दावेदारी की लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट न देकर सिर्फ सांत्वना देकर संतुष्ट कर दिया। विधायकी के बाद नगर पालिका का भी टिकट न मिलने पर समाजवादी पार्टी छोड़ने वाले पूर्व विधायक राकेश राठौर ने कांग्रेस का दामन थामा और सांसद बनने की रेस में सबसे आगे दौड़ने लगे। लोकसभा सीट सपा-कांग्रेस गठबंधन के खाते में पूर्व विधायक को टिकट की आस जगी थी लेकिन कुछ दिन पूर्व कांग्रेस से लिस्ट जारी कर पूर्व मंत्री रहे नकुल दुबे को प्रत्याशी बनाकर राकेश राठौर के अरमानों पर पानी फेर दिया था। 

5 - 2024-04-04T094820.526

बताया जाता है कि नकुल दुबे का भारी विरोध देखकर पूर्व विधायक राकेश राठौर ने उम्मीद का दामन नही छोड़ा और आलाकमान को मनाने में लगे रहे। आखिरकार बुधवार की शाम कांग्रेस ने अपने ही फैसले को बदलकर नकुल दुबे की जगह पूर्व विधायक राकेश राठौर को अपना प्रत्याशी घोषित किया। नकुल दुबे का टिकट कटने के बाद उनके समर्थकों में मायूसी देखने को मिली तो वहीं राकेश राठौर के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।

ये भी पढ़ें -लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, गौरव वल्लभ ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा