मीरजापुर: मंडलीय अस्पताल के मैनेजर की नियुक्ति फर्जी, डीएम से की जांच मांग

मीरजापुर: मंडलीय अस्पताल के मैनेजर की नियुक्ति फर्जी, डीएम से की जांच मांग

मीरजापुर। मंडलीय अस्पताल में कार्यरत मैनेजर अनुज ठाकुर की नियुक्ति को फर्जी बताते हुऐ जांच की मांग की गई है। जानकारी के अनुसार जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव व कद्दावर छात्र नेता रहे मनीष दुबे ने जिलाधिकारी को पत्र देकर मंडलीय अस्पताल के मैनेजर पद पर आसीन अनुज ठाकुर नामक एक व्यक्ती की नियुक्ति की जांच कराने की मांग की है। 

ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस नेता मनीष दुबे ने मैनेजर पर आरोप लगाते हुऐ कहा की कभी किसी योजना के तहत अस्पताल में मैनेजर रखा गया था, किंतु योजना की समाप्ति के साथ ही पद समाप्त हो गया, लेकिन अभी भी मैनेजर की पोस्ट पर वह व्यक्ती बैठा हुआ है। कांग्रेस नेता ने बताया की उक्त कथित मैनेजर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के सह पर अस्पताल में आने वाले मरीजों से मारपीट दुर्व्यवहार भी करता है साथ ही आधिकारियों के नाम पर कार्यदायी संस्थाओं से धन उगाही भी करता है। 

कांग्रेस नेता मनीष दुबे ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन के माध्यम से कहा की उक्त कथित मैनेजर पूर्व में एक रेस्टोरेंट चलाता था और आधिकारियों के यहां दलाली का कार्य करता था आज भी मैनेजर अनुज ठाकुर द्वारा मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को कमीशन देने के नाम पर लोगों से घूस की मांग करता है। कांग्रेस नेता के शिकायत पर जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं।

पहले भी ठेकेदार लगा चुका है घूस में मोबाइल मांगने का आरोप

मंडलीय अस्पताल में भ्रष्टाचार का ये पहला वाकया नहीं है, अभी हाल में ही एक ठेकेदार ने महिला अस्पताल के ध्वस्तीकरण का नक्शा और ऑर्डर देने के नाम पर एसआईसी डा तरूण सिंह और मैनेजर अनुज ठाकुर पर गिफ्ट में आई फोन लेने के बाद भी 10 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया जा चुका है जिसकी जांच भी ठंडे बस्ते में चली गईं है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: दहशत फैलाने के लिए व्यवसाई से मांगी थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार