जसपुर: 2.5 लाख की नेपाली करेंसी के साथ पकड़ा

जसपुर: 2.5 लाख की नेपाली करेंसी के साथ पकड़ा

जसपुर, अमृत विचार। नेपाली लकड़ी की व्यापारिक फर्म के प्रोडक्ट का प्रचार करने एवं तीर्थ यात्रा करने आए 13 सदस्यों की टीम को धर्मपुर बॉर्डर पर पुलिस ने ढाई लाख नेपाली करेंसी के साथ पकड़ लिया। तीन घंटे चली जांच के बाद चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होने पर उन्हें छोड़ दिया।

कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि धर्मपुर बॉर्डर पर पुलिस टीम के साथ एसआई हरीश आर्य जांच कर रहे थे। हरिद्वार से दो स्कॉर्पियो में सवार होकर नेपाल निवासी 13 सदस्यों की टीम आ रही थी। जिन्हें रोक कर जांच की गई। जांच में पुलिस टीम को ढाई लाख रुपये नेपाली करेंसी के मिले। जांच में उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी सुमन प्रोडक्ट के नाम से नेपाली लकड़ी की फर्म है। जिसमें लकड़ी का घरेलू सामान बनाया जाता है।

फर्म के सामान के प्रचार के लिए, प्रोडक्ट सप्लाई के आर्डर लेने के लिए एवं तीर्थ यात्रा पर गंगा स्नान करने एक सप्ताह पूर्व गोरखपुर होते हुए भारत में आए थे। हरिद्वार ऋषिकेश घूमने के बाद नैनीताल होते हुए अब नेपाल जाएंगे। उनकी नेपाली करेंसी को यहां किसी ने एक्सचेंज नहीं किया। यह सभी लोगों की करेंसी है।

भारतीय मुद्रा में एक्सचेंज नहीं होने के कारण एक जगह बांधकर रख दिया है। उन्होंने बताया कि सभी उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। मामले की जांच की गई। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होने पर उन्हें छोड़ दिया गया।