हल्द्वानी: सीटी स्कैन मशीन ठीक करने को इंजीनियर ने मांगे 50 हजार

हल्द्वानी: सीटी स्कैन मशीन ठीक करने को इंजीनियर ने मांगे 50 हजार

हल्द्वानी, अमृत विचार। सोबन सिंह जीना बेस अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन खराब हुए चार दिन हो गए हैं। इसके रख-रखाव के लिए किसी भी कंपनी को ठेका नहीं दिया गया। जिसके चलते मशीन को ठीक कराने में अस्पताल प्रबंधन को दिक्कत आ रही है।

बेस अस्पताल में सीटी स्कैन के लिए आ रहे मरीजों को सुशीला तिवारी अस्पताल (एसटीएच) भेजा जा रहा है। मरीजों को सीटी स्कैन कराने के लिए चार किलोमीटर दूर एसटीएच दौड़ लगानी पड़ रही है। अस्पताल प्रबंधन ने मशीन खराब होने के बाद इंजीनियर से संपर्क किया था। इंजीनियर ने मशीन को ठीक करने के एवज में 50 हजार रुपये शुल्क की मांग कर दी। यह सुनकर अस्पताल प्रबंधन के होश उड़ गए।

 उधर, एसटीएच में खराब हुई सीटी स्कैन मशीन को तीन दिन में ही ठीक करा लिया गया है। एसटीएच में सीटी स्कैन मशीन के रख-रखाव के लिए भी एक कंपनी को ठेका दिया गया है, लेकिन बेस अस्पताल में ऐसा कोई अनुबंध नहीं था। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि यदि एसटीएच की तरह यहां भी मशीन के रख-रखाव का ठेका होता तो मशीन जल्द ठीक हो जाती। इससे बेस में सीटी स्कैन मशीन के शीघ्र ठीक होने की संभावना कम लग रही है।

क्योंकि अभी तक देहरादून में स्थित स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय में संपर्क करने के बाद भी कोई जबाव नहीं आया है। अस्पताल के पीएमएस डॉ. केके पांडेय ने बताया कि स्वास्थ्य महानिदेशक को पत्र लिखा गया है। उम्मीद है शीघ्र समस्या का समाधान हो जाएगा।