वल्लाह क्या हसी है जलवा मेरे नबी का, दीदार कर रहा है मौला मेरे नबी का..., मुल्क में अमन शांति की दुआ के साथ उर्स का समापन

वल्लाह क्या हसी है जलवा मेरे नबी का, दीदार कर रहा है मौला मेरे नबी का..., मुल्क में अमन शांति की दुआ के साथ उर्स का समापन

बल्दीराय, सुलतानपुर, अमृत विचार। क्षेत्र के नंदौली गांव स्थित बाबा नूर शहीद की दरगाह में दो दिवसीय सालाना उर्स धूमधाम से संपन्न हुआ। उर्स के अवसर पर अकीदतमंदों के द्वारा मजार शरीफ में गुस्ल एवं कुरान ख्वानी का आयोजन हुआ। फजिर की नमाज के बाद कुरआन ख्वानी व फातेहा ख्वानी की गई। 

देर रात को जलसा ईद मीलाद-उल-नबी में उलमा-ए-कराम ने तकरीरें की नातिया मुशायरा में शायरों ने नात व मनकबत पेश की। हिंदुस्तान की मशहूर कव्वाल पार्टियों साकिब अली साबरी मुंबई और गुलाम फईम वारसी दिल्ली ने महफिल में मनकवत, नात पाक, कव्वालियों का प्रस्तुतीकरण किया। 

दूर-दूर से आए जायरीनों, अकीदतमंदों, बच्चों व महिलाओं ने दरगाह में फूल व चादर चढ़ाकर देश एवं समाज की खुशहाली, समृद्धि व प्रगति के लिए दुआएं मांगी। उर्स कमेटी के अध्यक्ष प्रधान मोहम्मद मुस्लिम उर्फ पप्पू, गुलाम हैदर बब्बू, बीडीसी मोनू, सुज्जू, ईशा खान, गुलाम नबी, सलमान आदि ने दरगाह परिसर में रोशनी व सजावट के व्यापक प्रबंध किए गए। उर्स के दोनों दिन रात सात बजे लंगर में लोग जुटे।कुल की रस्म एवं फातिहा के बाद उर्स का समापन हुआ।

 इस मौके पर विधायक मोहम्मद ताहिर खान, मोहम्मद खालिद खान, प्रधान प्रतिनिधि गुलाम हैदर बब्बू, बीडीसी मोनू, निहाल अहमद, तुफ़ैल अहमद कुन्नू, भाजपा नेता राजधर शुक्ला, उमाकांत यादव, बृजेश यादव, सलमान खान आदि रहे। 

यह भी पढे़ं: बलरामपुर: चूल्हे की राख की चंगारी बनी काल!, 14 घर हुए तबाह, जलकर राख, एक भैंस भी झुलसी, कोहराम