काशीपुर: दहेज उत्पीड़न के तीन मामलों में 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा

काशीपुर: दहेज उत्पीड़न के तीन मामलों में 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा

काशीपुर, अमृत विचार। पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के तीन मामलों में काउंसलिग के उपरांत पति समेत 16 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।  पुलिस तीनों मामलों की जांच में जुटी है।

पहले मामले में कटोराताल निवासी दिशा श्रीवास्तव ने पुलिस को बताया कि उसका विवाह बीती जून 2023 को सुमित गोयल निवासी आर्यनगर महाराष्ट्र के साथ हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार हुआ था। उसके परिजनों ने शादी में 10 लाख रुपये खर्च किए थे।

शादी के बाद वह अपने पति के साथ महाराष्ट्र चली गई जहां ससुरालवालों ने दहेज कम लाने को लेकर पति समेत ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न किया। मारपीट की सूचना देने पर जब उसका भाई वहां पहुंचा तो उसके साथ भी गाली-गलौज करते हुए वह मारपीट की। पुलिस ने काउंसलिंग के उपरांत तहरीर के आधार पर पति व सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

दूसरे मामले में मोहल्ला बांसफोड़ान निवासी फरजाना ने बताया कि उसका विवाह 5 वर्ष पूर्व इसरार निवासी वार्ड 15 मोहल्ला मछली बाजार ठाकुरद्वारा के साथ हुआ था। विवाह के कुछ दिनों बाद पति इसरार व ससुराली दहेज में पांच लाख रुपये की मांग को लेकर उत्पीड़न करने लगे। बताया कि एक दिन देर रात तक उसका पति घर नहीं आया और उसका मोबाइल बंद था। जब पति की खोजबीन की तो पता चला कि उससे झूठ बोलकर उसका निकाह कराया गया है। आरोप लगाया कि उसके पति की पूर्व में भी शादी हो चुकी है।

अलमारी से उसका पति चेक व जेवरात भी ले गया था। पति के वापस न आने पर ससुरालियों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने इस मामले में भी काउंसलिंग के उपरांत तहरीर के आधार पर पति सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं तीसरे मामले में मोहल्ला थाना साबिक निवासी शीबा ने बताया कि उसका निकाह बीती दिसंबर 2022 को शाहनवाज उर्फ शानू निवासी बेगम सराय अफजलगढ़ जिला बिजनौर के साथ हुआ था। शादी में उसके पिता ने 18 लाख रुपये खर्च किए थे। लेकिन उसके पति व ससुराली कम दहेज लाने का ताना देकर बोलेरो गाड़ी व 10 लाख रुपये की मांग करने लगे। बीती 26 फरवरी को 2023 को उसका पति उसे मायके छोड़ गया।

महिला का आरोप है कि 3 अगस्त 2023 को पंचायत के सामने साजिश के तहत पति ने तीन तलाक देकर अपनी बाइक वहीं छोड़कर भाग गया तथा बाकी ससुरालियों ने उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी। मामले में पुलिस ने काउंसलिंग के बाद पति सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

ताजा समाचार

बरेली: डीएम ने कहा- जहां ओवरलोडिंग वहां ज्यादा क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाएं
प्रयागराज :  ब्रेकर पर अनियंत्रित होकर गिरा बाइक सवार, मौत, परिजनों ने किया चक्का जाम
Kanpur: नाली के विवाद में धारदार हथियार से की थी युवक की हत्या, पुलिस ने दो आरोपियों को भेजा जेल, अन्य की तलाश जारी
बरेली: रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों को बताए गए साइबर क्राइम से बचाव के तरीके
बरेली: एडी हेल्थ को औचक निरीक्षण में पूरे नहीं मिले जीवन रक्षक उपकरण, मांगा जवाब
बाराबंकी : मदरसा बोर्ड की परीक्षा में टॉप थ्री रही छात्राएं, 2805 में 403 परीक्षार्थी हुए फेल