बरेली: 52 रोजगार मेलों में 8,459 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी, बेरोजगार इस तरह कराएं अपना रजिस्ट्रेशन

बरेली: 52 रोजगार मेलों में 8,459 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी, बेरोजगार इस तरह कराएं अपना रजिस्ट्रेशन

बरेली। बेरोजगार शिक्षित युवाओं को नौकरी का अवसर प्राप्त हो सके, इसके लिए सरकार की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जिससे देश में बेरोजगारी दर को कम किया जा सके। यही वजह है कि सरकार की तरफ से हर जिले में समय-समय पर रोजगार मेलों का आयोजन कर योग्य अभ्यर्थियों को नौकरी के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।

इसी क्रम में विगत 2023 में रोजगार के लिए कुल 84 हजार 881 बेरोजगारों ने अपना पंजीकरण करवाया था। जिसमें 59 हजार 109 पुरुष और 25 हजार 772 महिलाओं की संख्या शामिल है। वहीं बेरोजगारी दर कम करने के लिए एक अप्रैल 2023 से फरवरी 2024 तक बरेली में कुल 52 रोजगार मेलों का आयोजन किया गया। जिसमें 8 हजार 459 बेरोजगारों को नौकरी के लिए चयनित किया गया।

वहीं अगर बात करें साल 2024 की तो जनवरी से मार्च तक 2 हजार 584 बेरोजगारों ने रोजगार पाने के लिए अपना पंजीकरण करवा लिया है। अगर आप भी शिक्षित बेरोजगार हैं तो अपना पंजीकरण करवाकर आने वाले रोजगार मेलों में शामिल हो सकते हैं। ऑनलाइन माध्यम से भी आप रोजगार के लिए पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके साथ ही अधिक जानकारी के लिए जंक्शन रोड स्थित रोजगार दफ्तर जाकर विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: गुप्त काल का 'चक्रधारी हाथ' देख हैरत में पड़ जाएंगे आप, भगवान विष्णु से है संबंध!