संभल: ट्रैक्टर मशीन से निकली चिंगारी से लगी आग, गेहूं की फसल जलकर राख...चालक भी झुलसा

संभल: ट्रैक्टर मशीन से निकली चिंगारी से लगी आग, गेहूं की फसल जलकर राख...चालक भी झुलसा

संभल, अमृत विचार। जुनावई थाना क्षेत्र में गेहूं फसल की कटाई करते समय ट्रैक्टर मशीन से निकली चिंगारी से तीन किसानों की आठ बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मशीन में लगी आग बुझाते समय ट्रैक्टर चालक भी गंभीर रुप से झुलस गया। चालक को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। हालत गंभीर होने पर चालक को हायर सेंटर रेफर किया गया।  

थाना क्षेत्र के गांव करियामई निवासी किशनपाल ट्रैक्टर के पीछे मशीन लगाकर गांव लहरा नगला श्याम निवासी अपने ससुर नरेश की खेत में खड़ी गेहूं फसल की कटाई कर रहा था। अचानक से गेहूं काटते समय मशीन से निकली चिंगारी से फसल में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पड़ोस के खेत में खड़ी फसल व गेहूं काट रही मशीन को भी अपनी चपेट में ले लिया। 

गेहूं व मशीन में आग लगती देखकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना देकर आग बुझाने की कोशिश करने लगे। लेकिन तब तक नरेश की चार व रजवाना निवासी पातीराम व प्रेमशंकर के दो दो बीघा गेहूं की फसल जलकर बर्बाद हो गई।

गंभीर रूप से झुलसा ट्रैक्टर चालक
किशनपाल मशीन की आग बुझाते समय गंभीर रुप से झुलस गया। नरेश अपने दामाद किशनपाल को लेकर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार देकर किशनपाल को हायर सेंटर रेफर कर दिया। आग लगने की सूचना मिलने पर लेखपाल कृष्णानंद सक्सेना भी मौके पर पहुंचे और मुआवजा दिलाने के लिए नुकसान का आकलन किया।

ये भी पढे़ं- संभल: बैंक का कैश बॉक्स जंगल से बरामद, बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर