भाजपा उम्मीदवार के विवादित बयान पर हमलावर हुए अखिलेश यादव, कहा- भाजपा नया संविधान बनाकर खत्म करना चाहती है आरक्षण

भाजपा उम्मीदवार के विवादित बयान पर हमलावर हुए अखिलेश यादव, कहा- भाजपा नया संविधान बनाकर खत्म करना चाहती है आरक्षण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फैजाबाद से सांसद और भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह के विवादित बयान को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने निशाना साधते हुए चुनाव आयोग कार्रवाई की मांग की है। अखिलेश यादव ने भाजपा उम्मीवार और सांसद लल्लू सिंह के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, ''PDA भाजपा को मिलकर हराएगा क्योंकि भाजपा पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों को मिले आरक्षण को, नया संविधान बनाकर ख़त्म करना चाहती है। 

इसके साथ ही सपा प्रमुख ने कहा की भाजपा जनता की सेवा या कल्याण के लिए नहीं बल्कि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी द्वारा बनाए संविधान को बदलने के लिए जीतना चाहती है। सदियों से 4-5% प्रभुत्ववादी सोच के लोग 90-95% लोगों को अपना गुलाम बनाए रखना चाहते हैं। इसीलिए इस बार पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक मिलकर भाजपा को हराएंगे और संविधान व आरक्षण को बचाएंगे। 

इसके साथ ही उन्होंने ने कहा कि चुनाव आयोग ऐसे बयानों का तुरंत संज्ञान ले क्योंकि संविधान को मूलभूत रूप से बदलने की बात करने से बड़ा लोकतांत्रिक उल्लंघन और क्या हो सकता है। जनता पूछ रही है हमारे अधिकारों के खात्मे की साज़िश क्या आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है?

बता दें कि भाजपा सांसद लल्लू सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया मंच पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें बीजेपी प्रत्याशी कह रहे हैं, "संविधान में संशोधन करना होगा और बहुत सारे काम करने हैं। सरकार तो 272 में भी बन जाती है, लेकिन 272 की सरकार संविधान में संशोधन नहीं कर सकती है। इसके लिए दो तिहाई बहुमत से अधिक सीटें चाहिए या नया संविधान बनाना हो तो इसलिए।" 

यह भी पढ़ें:-संविधान बदलने के लिए दो तिहाई बहुमत चाहिए... भाजपा सांसद का विवादित बयान, वीडियो हुआ वायरल