Kanpur: काहे की सुरक्षा, एसी कोच से पर्स छीनकर भागा चोर; GRP-RPF रहे नदारद, स्टॉल संचालकों ने आरोपी को पकड़ा

पर्स लौटाकर जीआरपी को सौंपा आरोपी, महिला बगैर शिकायत किए चली गई

Kanpur: काहे की सुरक्षा, एसी कोच से पर्स छीनकर भागा चोर; GRP-RPF रहे नदारद, स्टॉल संचालकों ने आरोपी को पकड़ा

कानपुर, अमृत विचार। सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्मों से लेकर आउटर तक गश्त और पिकेट का दावा रविवार को हवाहवाई हो गया। आनंद विहार से कामाख्या जा रही 12506 के एसी कोच में सवार महिला का पर्स छीनकर चोर भाग निकला। महिला के शोर मचाने पर यात्रियों और स्टॉल संचालकों ने चोर को दौड़ाकर पकड़ा। पीटने के बाद जीआरपी के हवाले कर दिया। उधर महिला अपना पर्स पाकर बगैर शिकायत किए चली गई। 

जीआरपी और आरपीएफ का कहना है कि सेंट्रल स्टेशन पर सक्रिय चोरों का गिरोह अब नहीं बचा है। जवान सभी प्लेटफार्मों और आउटर पर गले में कैमरा और वॉकीटॉकी लेकर गश्त करते हैं। यात्रियों की सुरक्षा को लेकर काफी सख्ती बरती जा रही है। इसके बाद भी रविवार को प्लेटफार्म छह पर खड़ी ट्रेन के एसी कोच से महिला का पर्स छीनकर चोर भाग निकला। हुआ यह कि आनंद विहार से कामाख्या जा रही ट्रेन नंबर 12506 सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म छह पर पहुंची और ट्रेन खड़ी हो रही थी। 

उसी समय एसी कोच के बी-वन में सफर कर रहे सुदर्शन यादव की पत्नी का पर्स छीनकर चोर भाग निकला। सुदर्शन की पत्नी के शोर मचाने पर यात्री व कई स्टॉल संचालक चोर के पीछे भागे। कुछ दूर तक दौड़कर चोर को पकड़ लिया। महिला का पर्स बरामद कर वापस कर दिया और चोर को जीआरपी के हवाले कर दिया गया। रिपोर्ट के बारे में पूछने पर महिला ने बताया कि किसी तरह की शिकायत नहीं की है। 

सुदर्शन ने बताया कि हमारा पर्स मिल गया हैं, अगर हम थाने में शिकायत करने जाते हैं तो ट्रेन छूट जाएगी। इसलिए महिला बगैर शिकायत किए आगे सफर पर चली गई। इस घटना के बाद कई यात्रियों ने बताया मोबाइल और पर्स छीनने की घटना पहले आउटर पर होती थी, अब तो प्लेटफार्म पर एसी कोच में सवार यात्रियों को निशाना बनाया जा रहा है। इस बारे में जीआरपी प्रभारी अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- कानपुर में युवक के सिर को डंपर ने कुचला, मृतक के दोनों मित्रों की हालत गंभीर, एलएलआर अस्पताल रेफर

 

ताजा समाचार

oksabha election 2024: राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, बोलीं- लड़की हूं और लड़ सकती हूं
Kanpur Dehat Murder: नाली के विवाद में अधेड़ की फावड़ा मारकर हत्या...वारदात को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार
Kanpur: इनरोलमेंट की फीस जमा करने के लिए छात्र-छात्राओं ने मांगी मोहलत; इस तारीख तक मिला है समय...
शाहजहांपुर: वाटर पार्क के निर्माण में जुटे थे मजदूर, लकड़ी की बल्ली छूते ही हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी, दहशत में आए मजदूर
काशीपुर: पिकअप ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, तीन युवक घायल
Lok Sabha Election: 2690 कार्मिकों को मिला प्रशिक्षण, गैरहाजिर रहे कार्मिकों को इस दिन मिलेगा प्रशिक्षण