प्रयागराज: सिपाही राजेश और प्रिया के पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा, जहर देने की बात आ रही सामने 

प्रयागराज: सिपाही राजेश और प्रिया के पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा, जहर देने की बात आ रही सामने 

प्रयागराज, अमृत विचार। शाहगंज मिंजहापुर इलाके में  एक मकान के अंदर बंद कमरे में मिली कांस्टेबल राजेश और प्रिया की लाश का बुधवार पोस्टमार्टम कराया गया। जिसमें मौत का कारण स्पष्ट हो गया है। राजेश की मौत खुदखुशी करने से हुई है। जबकि प्रिया की मौत में जहर देने का खुलासा हुआ है।
  
बता दें कि मंगलवार की देर शाम शाहगंज के मिंजहापुर इलाके में एक कमरे के अंदर सिपाही राजेश वैष्णव और महिला सिपाही प्रिया तिवारी के शव मिले थे। राजेश वैष्णव मथुरा और प्रिया तिवारी कानपुर के रहने वाले है। दोनों प्रयागराज में ही तैनात थे। राजेश एसीपी कार्यालय से अटैच था और प्रिया पर्यटन थाना मे तैनात थी। पुलिस के मुताबिक गुरुवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि राजेश मौत हैंगिंग के कारण हुई है। जबकि प्रिया की मौत जहर देने से हुई है। गौर करने की बात यह है कि दोनों के शव एक ही कमरे में पाए गए। राजेश क़ी लाश फंदे से लटक रही थी और प्रिया का शव पलंग पर पड़ा था। दोनों का मोबाइल भी पलंग पर पाया गया। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में राजेश की मौत हैंगिंग आई है। जबकि प्रिया की मौत का कारण में जहरीला पदार्थ आया है। प्रिया की मौत जहर से हुई है, तो गर्दन दबाने की जरूरत क्यों पड़ी। प्रिया की गर्दन पर नीला निशान साफ दिखाई दे रहा है। यदि लड़ाई झगड़े के बाद दोनों ने सुसाइड का फैसला किया होता तो दोनों ने जहर क्यों नहीं खाया। जबकि प्रिया जहर खा रही थी तो राजेश भी जहर खा कर जान दे सकता था। उसे फंदा लगाने की जरूरत क्यों पड़ी। पड़ोसियों से पूछताछ में यह साफ हुआ है कि राजेश प्रिया के घर सुबह 11:00 बजे आया था। दोपहर में 5 मिनट के लिए प्रिया के घर से अपने ऑफिस गया और कुछ देर बाद वहां से बिना किसी से मिले निकल गया। वह प्रिया के घर लौटा और उसने फंदा लगा लिया। शवो के पोस्टमार्टम से साफ हुआ है कि प्रिया और राजेश की मौत दोपहर में 1 से 2:00 बजे के करीब हुई थी। जबकि दोनों की लाश कमरे में 7:00 बजे से 8:00 के बीच बरामद हुआ है। जबकि सुबह 11:00 बजे राजेश प्रिया के घर पहुंचा था और दोनों दोपहर तक एक साथ रहे।  

वर्जन:-
डीसीपी सिटी , दीपक भूखर ने बताया कि दोनों के शव मिलने के बाद उनका पोस्टमार्टम कराया गया। राजेश ने खुदकुशी की है। प्रिया की मौत को लेकर एक्सपर्ट की राय भी ली जा रही है। गर्दन पर चींटी क्यों लगी। नीला निशान क्यों बना। इसे लेकर जांच कराई जा रही है। किसी के भी चरित्र पर कोई सवाल नहीं है। राजेश और प्रिया का मोबाइल बेड पर ही पड़ा मिला था। प्रिया का मोबाइल ऑफ था। दोनों के मोबाइल के व्हाट्सएप मैसेज मैसेंजर, मैसेज, में कई ऐसी बातें मिली है जो जांच पूरी होने तक सार्वजनिक नहीं की जा सकती हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है की जांच की जा रही है। कई बातें उनके पर्सनल जीवन का हिस्सा है। जो जांच के बाद साफ हो जायेगा।

ये भी पढ़ें -महाराजगंज: दो करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन के साथ 2 गिरफ्तार