नैनीताल: नाबालिग ने ऑनलाइन गेमिंग में गवाएं पिता के पौने दो लाख

नैनीताल: नाबालिग ने ऑनलाइन गेमिंग में गवाएं पिता के पौने दो लाख

नैनीताल, अमृत विचार। मल्लीताल क्षेत्र स्थित एक गेमिंग स्टोर में नाबालिग ने रोजाना दो से तीन हजार का गेम खेलकर पिता के पौने दो लाख रुपये गंवा दिए। खाते से रकम कटी देख पिता के होश उड़ गए। वह तुरंत बेटे को लेकर कोतवाली पहुंचे, जहां नाबालिग ने बीते कुछ माह में लगातार ऑनलाइन गेम खेलने में रकम खर्च हो जाने की बात बताई। पुलिस ने गेम स्टोर संचालक से पूछताछ के साथ ही नाबालिग की काउंसलिंग कराई और उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

जानकारी के मुताबिक तल्लीताल निवासी एक व्यापारी ने सोमवार को अपना बैंक खाता चेक किया तो उसमें से करीब पौने दो लाख रुपए कटे देख उनके होश उड़ गये। इस संबंध में जब उसने घरवालों से जानकारी ली तो किसी ने कुछ नहीं बताया। बेटे पर सख्ती दिखाने पर सामने आया कि उसे ऑनलाइन गेमिंग की लत लग गई है। बीते कुछ समय से वह रोजाना दो से तीन हजार खाते से निकालकर ऑनलाइन गेम खेलने मल्लीताल जाया करता था।

यह बात पता चलने के बाद पिता कोतवाली पहुंच गए। इस बीच पुलिस ने गेमिंग स्टोर संचालक को भी कोतवाली बुला लिया। बिना परिजनों की अनुमति के रोजाना हजारों का ऑनलाइन गेम खिलवाने पर पुलिस ने गेमिंग स्टोर संचालक को कड़ी फटकार लगाई।

कोतवाल हरपाल सिंह ने बताया कि किशोर के परिजनों ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं चाही। जिस कारण बच्चे की काउंसलिंग के बाद उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं ऑनलाइन गेम स्टोर संचालक को परिजनों की अनुमति के बाद ही गेम खिलाने के निर्देश दिए हैं।