पीलीभीत: पूर्णागिरि जाने वाले श्रद्धालुओं को राहत, 28 से चलेगी टनकपुर-बरेली मेला स्पेशल ट्रेन...सफर होगा आसान

पीलीभीत: पूर्णागिरि जाने वाले श्रद्धालुओं को राहत, 28 से चलेगी टनकपुर-बरेली मेला स्पेशल ट्रेन...सफर होगा आसान

पीलीभीत, अमृत विचार। मां पूर्णागिरि धाम जाने वाले तीर्थयात्रियों के खुशखबरी है। रेलवे प्रशासन 28 अप्रैल से टनकपुर-बरेली मेला स्पेशल ट्रेन चलाएगा। मेला स्पेशल ट्रेन पीलीभीत जंक्शन से रोजाना शाम 4.10 बजे रवाना होगी। ट्रेन का संचालन अग्रिम आदेशों तक किया जाएगा।

टनकपुर के चंपावत स्थित मां पूर्णागिरि धाम में होली के बाद मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में जनपद के अलावा देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री पहुंचते हैं। मां पूर्णागिरि धाम जाने वाले अधिकांश तीर्थयात्री पीलीभीत होकर ही गुजरते हैं। इसको लेकर रेलवे प्रशासन द्वारा मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाता है। 

इस बार भी रेलवे प्रशासन ने मेला यात्रियों की समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए पहली अप्रैल से कासगंज-टनकपुर मेला स्पेशल ट्रेन संचालित किया जा रहा है। इधर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक और टनकपुर-बरेली मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। मंडल रेल प्रबंधक द्वारा जारी आदेश के मुताबिक गाड़ी संख्या 05308 बरेली-टनकपुर ट्रेन बरेली जंक्शन से दोपहर 2.25 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन इज्जतनगर, भोजीपुरा होते हुए पीलीभीत जंक्शन पर शाम 4.05 बजे पहुंचेगी। 

पांच मिनट के ठहराव के बाद यह ट्रेन मझोला, खटीमा, बनबसा होते हुए शाम 5.55 बजे टनकपुर स्टेशन पर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन टनकपुर से रात्रि 9.30 बजे पर रवाना होकर रात्रि 10.55 बजे पीलीभीत जंक्शन पर पहुंचेगी। पीलीभीत में पांच मिनट रुकने के बाद यह ट्रेन बरेली के लिए रवाना हो जाएगा। मंडल रेल प्रबंधक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि स्पेशल ट्रेन 28 अप्रैल से अग्रिम आदेशों तक संचालित की जाएगी।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: घरेलू सामान की खरीदारी करने आया युवक और चली गई जान...जानें पूरा मामला