Kanpur: दादानगर समानांतर पुल का 42 प्रतिशत काम पूरा; निचले हिस्से पर स्लैब के लिए बांधा गया जाल

Kanpur: दादानगर समानांतर पुल का 42 प्रतिशत काम पूरा; निचले हिस्से पर स्लैब के लिए बांधा गया जाल

कानपुर, अमृत विचार। निर्माणाधीन दादानगर समानांतर पुल के फाउंडेशन, पिलर, पीयर कैप निर्माण के बाद लगभग 42 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। पुल के सीटीआई से विजय नगर की ओर जाने पर पुल पर स्लैब ढलाई का कार्य पूरा हो गया है। सीटीआई की ओर पुल उतरने के लिए स्लैब निर्माण के लिए जाल तैयार कर दिया गया है। 

दादा नगर क्रॉसिंग पर जाम से निजात दिलाने के लिए 23 सितंबर 2023 को 728.70 मीटर लंबे व 7.50 मीटर चौड़े दादानगर सामानांतर पुल का शिलान्यास किया गया था, जिसकी कुल लागत 53.77 करोड़ रुपये है। बीते पांच महीने में पुल के फाउंडेशन के काम के साथ 17 पिलर, पीयर कैप का निर्माण कराये जाने के साथ ही पुल पर स्लैब का कार्य शुरू किया गया था। 

सीटीआई से विजय नगर जाने की ओर रेलवे क्रासिंग से पहले कार्यदायी संस्था ने पांच पिलरों पर स्लैब ढलाई का कार्य पूरा कर लिया है। साथ ही विजय नगर से सीटीआई की ओर उतरने पर पुल के निचले स्थान पर स्लैब ढलाई का कार्य बीते चार दिनों में शुरू हो जाएगा। 

ढलाई के लिए सरियों का जाल तैयार कर लिया गया है। सीटीआई की ओर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद विजय नगर की ओर से स्लैब ढलाई के कार्य की शुरूआत कर बिटुमिंस सरफेस व रिटेनिंग वॉल का कार्य कराया जाएगा।      

दादा नगर समानांतर पुल का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। मंडलायुक्त को प्रति माह प्रगति रिपोर्ट सौंपी जा रही है। स्लैब निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है, अब तक 42 प्रतिशत पुल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। - विजय कुमार सेन, मुख्य परियोजना प्रबंधक, सेतु निगम

यह भी पढ़ें- Kanpur: स्मारक संजोने वाली कंपनी करेगी गंगा पुल को रोशन; नगर आयुक्त ने विजया इन्फोटेक को दी यह जिम्मेदारी...