प्रयागराज : 93 बच्चों की तस्करी मामले में 9 के खिलाफ केस दर्ज 

काउंसलिंग के बाद घर ले जाएंगे परिजन, अवैध तरीके से भेजा जा रहा था मदरसा

प्रयागराज : 93 बच्चों की तस्करी मामले में 9 के खिलाफ केस दर्ज 

प्रयागराज, अमृत विचार।  प्रयागराज जंक्शन से आरपीएफ ने गुरुवार को  93 बच्चों को मुक्त कराने के बाद बच्चो को बाल कल्याण समिति भेज दिया गया था। जहां उन बच्चो की काउंसलिंग कराई जा रही है। जिसके बाद उनके परिजनों को सौंप दिया जायेगा। फिलहाल मामले मे पुलिस ने नौ युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

गुरूवार को सीमांचल एक्सप्रेस से अवैध तरीके ले बच्चो को बिहार से लाया गया था। इन्हे कई स्थानों के मदरसों में ले जाना था। बच्चों की तस्करी के शक में आरपीएफ ने नौ लोगों को हिरासत में लिया था। मामले में आरपीएफ  रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ)  के निरीक्षक शिव कुमार ने बताया कि ट्रेन से उतारने के बाद इन बच्चों छह बाल कल्याण समिति भेजा गया है।

जहां उनकी काउंसलिंग कराई जा रही है। काउंसलिंग के बाद सभी बच्चो को उनके परिजनों को सौपा जायेगा। उन्होंने बताया कि बाल तस्करी में शक के आधार नौ लोगों को हिरासत में लिया गया। सभी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इन बच्चों को ले जाने के लिए बिना आईडी के नहीं सौपा जायेगा।  ये बच्चे बिहार के अररिया के रहने वाले हैं और इनमें से कुछ बच्चों को दिल्ली, कुछ को राजस्थान के नागौर जिला और कुछ को देहरादून ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि ये सभी बच्चे मुस्लिम समुदाय से हैं। इनकी उम्र नौ से लेकर 12-13 साल की है।