किच्छा: होटल के कमरे में युवक ने जहर खाकर दी जान

किच्छा: होटल के कमरे में युवक ने जहर खाकर दी जान

किच्छा, अमृत विचार। नगर स्थित होटल में जहर का सेवन करने से संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत हो गई। युवक तीन दिनों से होटल में कमरा किराए पर लेकर रह रहा था। दरवाजा न खोलने पर होटल कर्मी  की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर मृतक के शव को कब्जे में लेते हुए जांच शुरू कर दी है।
 
पुलिस ने मृतक के पास टेबल पर रखा जहरनुमा पाउडर बरामद कर लिया। जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह होटल कर्मचारी द्वारा पुलभट्टा थाना पुलिस को सूचना दी गई कि होटल पर कमरा किराए पर लेने वाले युवक द्वारा लगातार आवाज दिए जाने के बाद भी दरवाजा नहीं खोला जा रहा है।
 
घटना की सूचना पर पुलभट्टा थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और होटल में कमरा लेने वाले युवक के बारे में जानकारी हासिल की। होटल कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि ग्राम देवरिया, थाना किच्छा निवासी दिनेश जोशी पुत्र ख्याली राम जोशी द्वारा जगत 10 मई को किराए पर कमरा लिया गया था और रविवार की सुबह लगातार आवाज दिए जाने के बावजूद उसके द्वारा कमरा नहीं खोला जा रहा है।
 
दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते अनुमान लगाया जा रहा है कि जहर का सेवन करने से युवक की मौत हो गई। पुलिस द्वारा लगातार आवाज दिए जाने के बावजूद जब कोई जवाब नहीं मिला तो पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया। पुलिस टीम जब दरवाजा तोड़कर कमरे में पहुंची तो पुलिस के होश उड़ गए।
 
कमरे में दिनेश जोशी का  शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था तथा जांच करने के दौरान पुलिस ने मृतक की एक डायरी और मृतक का अन्य सामान कमरे से बरामद कर लिया। कमरे में रखे टेबल पर कुछ पाउडर बिखरा हुआ था। प्रथम दृश्यता प्रतीत हो रहा है कि युवक ने जहर का सेवन कर आत्महत्या कर ली है। संभवत अनुमान लगाया जा रहा है कि बिखरा हुआ पाउडर सल्फास हो सकता है। मृतक के बारे में जानकारी हासिल करने पर ज्ञात हुआ कि मृतक दिनेश कई वर्षों से परिवार सहित लखनऊ में निवास कर रहा है। फिलहाल पुलिस ने मृतक के मोबाइल फोन के आधार पर उसकी पत्नी को सूचना देते हुए जांच शुरू कर दी है। दिनेश की मौत की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया है।